अंताक्षरी के सेमीफाइल में पहुंची मन्नत-साहिबा की जोड़ी

कहते हैं कि ऊंची मंजिलों को पाने के लिए छोटी-छोटी सीढि़यों की जरूरत होती है। फाजिल्का की दो बेटियों को उस मंजिल तक पहुंचाने के लिए यह साढि़यां सहायक साबित हो रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 10:34 AM (IST)
अंताक्षरी के सेमीफाइल में पहुंची मन्नत-साहिबा की जोड़ी
अंताक्षरी के सेमीफाइल में पहुंची मन्नत-साहिबा की जोड़ी

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : कहते हैं कि ऊंची मंजिलों को पाने के लिए छोटी-छोटी सीढि़यों की जरूरत होती है। फाजिल्का की दो बेटियों को उस मंजिल तक पहुंचाने के लिए यह साढि़यां सहायक साबित हो रही हैं। गायकी का शौक रखने वाली फाजिल्का की मन्नत ठकराल व उसकी सहेली साहिबा इन दिनों एक टीवी चैनल पर आ रहे अंताक्षरी कार्यक्रम में धमाल मचा रही हैं। पहले आनलाइन आडिशन में सिलेक्शन और अब शानदार प्रदर्शन करके फाजिल्का की इस जोड़ी ने कार्यक्रम में होने वाले सेमिफाइल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं फाजिल्का शहर की होने के चलते दोनों होनहारों को फाजिल्का निवासियों का समर्थन व स्नेह भी बाखूबी मिल रहा है।

फाजिल्का के एक सरकारी स्कूल के मुख्याध्यापक अजय ठकराल व अध्यापिका सीमा ग्रोवर की बेटी मन्नत ठकराल व फाजिल्का निवासी गुरप्रीत सिंह की बेटी साहिबा एक ही कालेज में पढ़ती हैं। मन्नत ठकराल जहां बीएससी एग्रीकल्चर के तीसरे साल की पढ़ाई कर रही है। वहीं साहिबा ने एमकाम की हुई है। चंडीगढ़ में मौजूद मन्नत ठकराल ने बातचीत के दौरान बताया कि उसे शुरू से ही गायकी का काफी शौक रहा है और वह इस शौक को एक गायिका के रूप में पूरा करना चाहिए। इसके लिए उसे अपने माता-पिता का भी काफी स्पोर्ट मिला है। मन्नत ने बताया कि कुछ दिन पहले ही अंताक्षरी कार्यक्रम के लिए आनलाइन आडिशन हुए थे, जिसके लिए वीडियो बनाकर भेजी गई थी। इस वीडियो में उसने और साहिबा ने मिलकर एक गाने की कुछ लाइनें गाकर भेजी थी, जिसके चलते आयोजकों द्वारा उनका सिलेक्शन किया गया। बीते दिनी टैलीकास्ट हुए कार्यक्रम में शूटिग चड़ीगढ़ में हुई। इस दौरान कुल चार टीमों के बीच मुकाबला हुआ, जिनमें एक टीम भाई-भाई, एक बहन-बहन, एक भाई-बहन और एक छल्ला टीम थी। वह छल्ला टीम में शामिल थी और उन दोनों ने कार्यक्रम के दौरान दिए टास्क में बढि़या प्रदर्शन किया, जिसके चलते उनका अब सेमिफाइनल में सिलेक्शन हुआ है। जिसमें भी उनकी भीड़त चार टीमों के साथ होगी। मन्नत को शुरू से था गायकी का जनून

फाजिल्का निवासी मन्नत को शुरू से ही गायकी का शौक था। जो धीरे धीरे जनून में परिवर्तित होने लगा। मन्नत ठकराल ने लोकल लेवल के साथ साथ राष्ट्रीय स्तर पर हुए विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। वहीं पांच साल पहले भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय स्तर पर मुरादाबाद में हुए राष्ट्रीय समूहगान प्रतियोगिता में भाग लिया और अपनी शानदार पेशकारी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

chat bot
आपका साथी