अतिक्रमण हटा मंडी का किया जाएगा सुंदरीकरण

नगर निगम की ओर से बाजार नंबर चार में स्थित मंडी नंबर एक के सुंदरीकरण के लिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:43 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:43 PM (IST)
अतिक्रमण हटा मंडी का किया जाएगा सुंदरीकरण
अतिक्रमण हटा मंडी का किया जाएगा सुंदरीकरण

संवाद सहयोगी, अबोहर : नगर निगम की ओर से बाजार नंबर चार में स्थित मंडी नंबर एक के सुंदरीकरण के लिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। नगर निगम की टीम की ओर से वीरवार को जेसीबी से दुकानों के आगे बने थड़ों को तोड़ना शुरू कर दिया गया है। निगम की टीम ने सबसे पहले मंडी में पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ की दुकान के बाहर बना थड़ा तोड़कर अभियान की शुरुआत की। निगम की ओर से कुछ दिन पहले निशानदेही करके दुकानदारों को अपने शैड हटाने के लिये समय दिया गया था।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत करवाते हुए संदीप जाखड़ ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने अपनी दुकान का थड़ा तुड़वाया है ताकि लोगों को इस बात की आशंका न रहे कि किसी के साथ कोई भेदभाव होगा। उन्होंने कहा कि मंडी नंबर एक व दो के सुंदरीकरण के लिए दुकानों के आगे अवैध रूप से बने थड़ों व शैडों को हटाया जा रहा है। पार्किग व फुटपाथ के साथ दुकानों के लिए भी मिलेगी जगह

संदीप जाखड़ ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को कई ब्लाकों में बांटा गया है। पहले एक ब्लाक तैयार किया जाएगा, जिसमें पैदल चलने वाले लोगो के लिए फुटपाथ, पार्किंग व दुकानदारों को भी कुछ जगह उपलब्ध करवाई जायेगी। इसके अलावा यहां पौधारोपण भी किया जाएगा। संदीप जाखड़ ने बताया कि पहले एक साइड पर माडल तैयार करके सभी दुकानदारों को दिखाया जाएगा, जिसके बाद दूसरे ब्लाकों का काम भी शुरू किया जाएगा। छह माह में पूरा होगा प्रोजेक्ट, खर्च किए जाएंगे साढ़े तीन करोड़ रुपये

निगम कमिशनर अभिजीत कपलिश और एसई संदीप गुप्ता ने बताया कि आर्किटैक्ट की मदद से मंडियों के जीर्णोद्धार की रूपरेखा तैयार की गई है, जिस पर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगें। उन्होने बताया कि करीब छह माह में यह प्रोजेक्ट पूरा कर लिया जाएगा।

आढ़तिया एसोसिएशन ने दिया सहयोग का आश्वसान

आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान अनिल नागौरी ने इस प्रौजेक्ट में हर तरह का सहयोग देने का भरोसा दिया। उन्होने बताया कि मंडी में अधिकतर आढती व पैस्टीसाइडकी दुकानें हैं। उन्होने कहा कि इससे जहां दुकानदारों को सुविधा होगी वहीं आने वाले लोगों को भी कोई परेशानी नहीं आएगी। मंडी सुंदर बनने से दुकानदारों का काम भी चमकेगा।

chat bot
आपका साथी