पानी के विवाद में व्यक्ति को मारी गोली

गांव बक्खूशाह में शुक्रवार रात पानी की निकासी को लेकर झगड़े में कुछ लोगों ने एक व्यक्ति के पांव पर गोली मार दी जिसे फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:07 PM (IST)
पानी के विवाद में व्यक्ति को मारी गोली
पानी के विवाद में व्यक्ति को मारी गोली

संवाद सूत्र, फाजिल्का : गांव बक्खूशाह में शुक्रवार रात पानी की निकासी को लेकर झगड़े में कुछ लोगों ने एक व्यक्ति के पांव पर गोली मार दी, जिसे फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मामले की सूचना मिलते ही फाजिल्का के डीएसपी मौके पर पहुंचे व घायल से बातचीत की। इसके बाद डॉक्टरों ने प्राथमिक सहायता देने के बाद घायल को फरीदकोट रेफर कर दिया।

अस्पताल में मौजूद बलविद्र सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार उनकी फसलों की तरफ आ पानी रहा था, जिसके चलते फसल को काफी नुकसान हो रहा था। इस कारण उसने पानी वाला रास्ता बंद कर दिया, जिसको लेकर गांव निवासी बलविदर सिंह व उसके दो रिश्तेदारों ने उसके चाचा हरजिद्र सिंह के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने उसके चाचा के सिर पर पिस्तौल से वार किया, जबकि बाद में हवाई फायर करते हुए एक गोली उसके चाचा हरजिदर सिंह की तरफ चलाई जो उसके पांव पर जाकर लगी। गोली लगने के बाद उसका चाचा बेहोश होकर वहीं गिर गया, जबकि उक्त लोग वहां से फरार हो गए। मौके पर पहुंचे डीएसपी जसबीर सिंह पन्नू ने कहा कि घायल के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उधर, सदर थाना पुलिस घायल के ब्यान दर्ज करने के लिए फरीदकोट रवाना हो चुकी है।

पति पर जानलेवा हमला करने वालों पर की जाए कार्रवाई संस, अबोहर : गांव बहांववाला में स्वर्णजीत कौर पत्नी कुलदीप सिंह ने पंजाब अनुसूचित जाति आयोग सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को शिकायत भेजते हुए उसके पति पर जानलेवा हमले वाले आरोपितों के खिलाफ कारवाई की मांग की है।

स्वर्णजीत कौर ने शिकायत पत्र में लिखा है कि गांव के ही कुछ लोग काफी समय से उस पर बुरी नजर रखते हैं। 14 अगस्त को करीब आठ बजे वह अपने पति के साथ गांव में ही दवाई लेने डाक्टर के पास जा रही थी कि गली में ही खड़े मोलू, कीपा, टिडू, राजवीर सहित मोलू के मोहल्ले के ही 3-4 अन्य अज्ञात लोगों ने लाठी डंडों तथा तेजधार हथियारों से हमला कर उसके पति को जान से मारने की कोशिश की, जबकि शोर मचाने पर आरोपित फरार हो गए। उसके पति को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे फरीदकोट रेफर कर दिया। उसके पति के सिर पर 65 टांके लगे थे।

पति के बयान दर्ज करने के बाद थाना बहाववाला पुलिस ने 19 अगस्त को उक्त लोगों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था, जबकि मामला जानलेवा हमले करने के आरोप में दर्ज होना चाहिए था। साधारण धाराएं लगने के कारण ही जानलेवा हमला करने वाले आरोपित आज भी गांव में खुले घूम रहे है और आज भी बुरी नजर से मेरे घर के चक्कर लगाते हैं।

chat bot
आपका साथी