नाटक से नशे पर किया कटाक्ष

श्री बाला जी फाउंडेशन चेरीटेबल ट्रस्ट की ओर से गांव पंजकोसी व दोनेवाला सतकोसी में जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस दौरान लोक कला मंच की ओर से लघु नाटक प्रस्तुत कर लोगों को नशों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:11 PM (IST)
नाटक से नशे पर किया कटाक्ष
नाटक से नशे पर किया कटाक्ष

संवाद सहयोगी, अबोहर : श्री बाला जी फाउंडेशन चेरीटेबल ट्रस्ट की ओर से गांव पंजकोसी व दोनेवाला सतकोसी में जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस दौरान लोक कला मंच की ओर से लघु नाटक प्रस्तुत कर लोगों को नशों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया गया।

डा. साहिल मित्तल ने बताया नशे की वजह से ही जहां अपराध बढ़ता है, वहीं परिवारों पर भी आर्थिक संकट मंडरा जाते हैं। नशे का प्रयोग करने वाले अक्सर अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को खो बैठते हैं, जिसके बाद शरीर अनेकों बीमारियों से घिर जाता है। ऐसे में जरूरी है कि सभी खुद नशे से दूर रहकर दूसरों को भी नशा न करने के बारे लगातार प्रेरित करते रहें। ग्रामीण क्षेत्र में नशे के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने का कार्य लगातार जारी रखा जाएगा। पहले भी दर्जनों गांवों में लोगों को नशे के विरुद्ध जागरूक करके एकजुट किया जा चुका है। आगे भी जागरूकता के लिए लोगों को सहयोग देने के लिए शिविरों के आयोजन जारी रखे जाएंगे। सभी से सहयोग देने का आग्रह करते हुए कहा कि आप के सहयोग से ही हम समाज को नशा मुक्त बना पाएंगे। इस अवसर पर विशेष तौर पर गांव पंजकोसी के सरपंच ओम प्रकाश, सरकारी अध्यापक सुरेंद्र व गांव दानेवाला सतकोसी की सरपंच गुरप्रीत कौर मौजूद थे।

कौटिल्य स्कूल में मनाया पेरेंट्स डे संवाद सूत्र, फाजिल्का : अबोहर रोड पर स्थित कौटिल्य इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में प्रिसिपल कविता सपड़ा के नेतृत्व में कोविड-19 गाइडलाइंस की पालना करते हुए नेशनल पैरेंटस डे मनाया गया। इस मौके बच्चों ने चार्ट मेकिग, गायन, कविता तथा उपहार देकर अपने माता पिता के प्रति सम्मान, स्नेह और आभार प्रकट किया गया।

प्रिसिपल कविता सपड़ा ने विद्यार्थियों को बताया कि कि यह दिवस हर साल जुलाई के चौथे सप्ताह में मनाया जाता है, जिस तरह से फादर्स डे, मदर्स डे मनाया जाता है, उसी तरह से नेशनल पेरेंटस डे भी मनाया जाता है।

chat bot
आपका साथी