एमआर कालेज में हो एमए की पढ़ाई

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की ओर से एमआर सरकारी कालेज फाजिल्का की कालेज कमेटी की मीटिग में फैसला किया गया कि कालेज में एमए के पाठ्यक्रम शुरू कराने के लिए सात दिसंबर को फाजिल्का में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को मिल कर मांग पत्र दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:28 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:28 PM (IST)
एमआर कालेज में हो एमए की पढ़ाई
एमआर कालेज में हो एमए की पढ़ाई

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की ओर से एमआर सरकारी कालेज फाजिल्का की कालेज कमेटी की मीटिग में फैसला किया गया कि कालेज में एमए के पाठ्यक्रम शुरू कराने के लिए सात दिसंबर को फाजिल्का में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को मिल कर मांग पत्र दिया जाएगा।

पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के जिला प्रधान धीरज कुमार, जसप्रीत सिंह और परवीन कौर ने कहा कि फाजिल्का जिला भारत पाकिस्तान बार्डर पर होने के कारण इसका विकास नहीं हो सका, जिसकी जिम्मेदार वह सभी ही सरकारें हैं जो पंजाब पर राज करती रही। फाजिल्का जिले के विकास की तरफ किसी भी सरकार ने किसी किस्म का कोई ध्यान नहीं दिया। हालत यह है कि फाजिल्का शहर में एक मात्र सरकारी कालेज है जिसमें एमए की पढ़ाई का कोई प्रबंध नहीं है। फाजिल्का जिले के विद्यार्थियों की इतनी आर्थिकता नहीं है कि वह कहीं बाहर जाकर एमए जैसी पढ़ाई करें। हर सरकार चुनाव से पहले कई सभी वायदे करती है और बाद में भूल जाती है। शिक्षा की तरफ किसी भी सरकार ने कभी भी ध्यान नहीं दिया। हायर एजूकेशन और सरकारी कालेजों की हालत बहुत ही ज्यादा बुरी है। फाजिल्का जैसे पिछड़े जिले में शिक्षा की तरफ ध्यान देने की जरूरत है और उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाई जानी चाहिए परंतु हो बिल्कुल इसके उलट रहा है। पिछड़े हुए शहरों को ओर पीछे धकेला जा रहा है। इस मौके पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के कालेज कमेटी के सचिव अनीता, उप प्रधान चरनजीत सिंह और कोषाध्यक्ष नेहा ने कहा कि फाजिल्का के एक मात्र सरकारी कालेज में एम.ए की पढ़ाई शुरू कराने के लिए पीएसयू द्वारा लगातार संघर्ष किया जा रहा है, कई बार डीसी फाजिल्का और विधायक दविदर घुबाया को मांग पत्र दिया जा चुका है, लेकिन कोई हल नहीं हुआ। अब जब चुनाव मौके पंजाब के मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 7 दिसंबर को फाजिल्का आ रहे हैं तो पीएसयू द्वारा बड़ी संख्या विद्यार्थियों का जलसा करके मुख्यमंत्री को मिला जाएगा और कालेज में एमए की क्लासें शुरू कराने संबंधी मांग पत्र दिया जाएगा। इस मौके नवजोत कौर, अनीता, परमजीत कौर, लवप्रीत सिंह, रजिदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, पूजा आदि समिति मैंबर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी