दफ्तरी कर्मियों की हड़ताल से रुका लाइसेंस का काम

जिले के समूह विभागों के दफ्तरी कर्मचारियों ने पीएसएमयू की प्रांतीय बाडी के आह्वान पर छठे पे कमीशन के खिलाफ अपने कार्यालयों का कामकाज बंद रखा और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हड़ताल के कारण सर्टिफिकेट लाइसेंस व अन्य कार्य प्रभावित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:22 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:22 PM (IST)
दफ्तरी कर्मियों की हड़ताल से रुका लाइसेंस का काम
दफ्तरी कर्मियों की हड़ताल से रुका लाइसेंस का काम

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले के समूह विभागों के दफ्तरी कर्मचारियों ने पीएसएमयू की प्रांतीय बाडी के आह्वान पर छठे पे कमीशन के खिलाफ अपने कार्यालयों का कामकाज बंद रखा और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हड़ताल के कारण सर्टिफिकेट, लाइसेंस व अन्य कार्य प्रभावित रहे।

इस मौके जिलाध्यक्ष फकीर चंद व अंकुर शर्मा ने बताया कि सरकार पे कमीशन के नाम पर करोड़ों रुपए कर्मचारियों को देने की घोषणा करके वाहवाही बटोर रही है। लेकिन सच्चाई यह है कि पंजाब सरकार ने पे कमीशन में कर्मचारियों को कुछ नहीं दिया। बल्कि उनके वेतन घटाने की कोशिश की है, जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी देते कहा कि वेतन कमीशन की रिपोर्ट को रिवाइज करवाने, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने और लंबे समय से लटक रही अन्य मांगों की पूर्ति करवाने तक यह संघर्ष इसी तरह से जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि 27 जून तक कलमछोड़ हड़ताल जारी रखने का यूनियन की प्रांतीय बाडी द्वारा फैसला लिया गया है, यदि सरकार द्वारा उन की मांगों की तरफ ध्यान न दिया तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा। कलमछोड़ हड़ताल में डीसी दफ्तर, उप मंडल मजिस्ट्रेट दफ्तर, तहसीलदार दफ्तर, वाटर सप्लाई, नहरी विभाग, डीपीआरओ दफ्तर, को-आपरेटिव सोसायटी, रोजगार विभाग, शिक्षा विभाग, फूड सप्लाई के दफ्तरी कर्मचारी हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके प्रवीन कुमार, हरभजन सिंह खुंगर, जगजीत सिंह, अंकुर शर्मा, नवदीप कुमार, अंकित कुमार, रोहित सेतिया, गौरव सेतिया, पवन कुमार, मोहन लाल, राहुल कुमार, मतिंदर सिंह, अमरजीत सिंह, अंकित कुमार, अमृतपाल कौर, अजय कंबोज, संदीप कुमार, सुरिंदर पाल सिंह, सुखदेव चंद, सरबजीत कौर व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी