कंजक पूजन के दिन छह घरों में आई लक्ष्मी

नवरात्रों के समापन पर नवमी व अष्टमी के दिन सरकारी अस्पताल में छह बच्चियों ने जन्म लिया है जिनके परिवारों का कहना है कि उनके घर कंजक ने जन्म लिया है। उन्होंने इसे मां का आशीर्वाद बताया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 05:42 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:54 AM (IST)
कंजक पूजन के दिन छह घरों में आई लक्ष्मी
कंजक पूजन के दिन छह घरों में आई लक्ष्मी

राज नरूला, अबोहर : नवरात्रों के समापन पर नवमी व अष्टमी के दिन सरकारी अस्पताल में छह बच्चियों ने जन्म लिया है, जिनके परिवारों का कहना है कि उनके घर कंजक ने जन्म लिया है। उन्होंने इसे मां का आशीर्वाद बताया है।

सरकारी अस्पताल में दाखिल महिला संदीप कौर निवासी असलाम वाला, सिमरण झूमियां वाली व रानी निवासी शेरगढ़ ने बताया कि उनके यहां पहले बच्चे ने जन्म लिया है। वह इस शुभ अवसर पर कन्या की सौगात की पाकर काफी खुश हैं। परिवार वालों ने कहा कि लड़का हो या लड़की इससे कोई फर्क नहीं पड़ता बस जच्चा बच्चा दोनों तंदरुस्त है यह ही बड़ी बात है। इसके अलावा सिमरण निवासी मुरादवाला, सुनीता रानी निवासी बल्लुआना ने बताया कि उनके यहां दूसरे बच्चे के रूप में कन्या ने जन्म लिया है। सिमरण ने बताया कि उसके पास पहले एक लड़का है व अब लड़की पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश है। कुलदीप कौर निवासी बल्लुआना ने बताया कि उसके यहां तीसरी कन्या ने जन्म लिया है लेकिन वह फिर भी खुश है क्योंकि यह सब परमाप्तमा के हाथ में है। उन्होंने कहा कि वह इसे महामाई की सौगात ही समझती है।

बच्चियों व उनकी माताओं को उपहार दिए गए

फोटो: 15

अबोहर : एक ओर जहां नवमी के दिन अधिकतर भक्तों के घर कंजक पूजन किया गया, वहीं जिला सिविल प्रशासन की ओर से एक अनूठी पहल करते हुए सरकारी अस्पताल अबेाहर में नवजात बच्चियों व उनकी माताओं को उपहार दिए गए । इस मौके पर स्टाफ नर्स सिमरजीत कौर, आशा वर्कर सुमन तथा अन्य स्टाफ मौजूद था ।

chat bot
आपका साथी