किन्नू का नहीं मिल रहा सही दाम, कल रहेगी हड़ताल

अबोहर की नई अनाज मंडी में लगने वाली किन्नू मंडी किसानों के लिए घाटे का सौदा साबित हो रही है। यहां व्यापारी व आढ़ती किसानों से मनमाने दाम पर किन्नू खरीद रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:06 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:06 PM (IST)
किन्नू का नहीं मिल रहा सही दाम, कल रहेगी हड़ताल
किन्नू का नहीं मिल रहा सही दाम, कल रहेगी हड़ताल

संवाद सहयसोगी, अबोहर : अबोहर की नई अनाज मंडी में लगने वाली किन्नू मंडी किसानों के लिए घाटे का सौदा साबित हो रही है। यहां व्यापारी व आढ़ती किसानों से मनमाने दाम पर किन्नू खरीद रहे हैं।

मंडी में किन्नू बेचने आए बागवान सुखविदर सिंह, दर्शन सिंह गिदड़ावाली, गुरसेवक सिंह , नवदीप सिंह, कालू, गोल्डी, इत्यादि ने बताया कि मंडी में उन्हें किन्नू के पूरे दाम नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि खाद, स्प्रे आदि के दाम बढ़ने से उनकी लागत काफी बढ़ गई है, जिसके तहत किसान भवन में भारतीय किसान राजेवाल के जिला प्रधान गुणवंत सिंह व भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर की अगुवाई में बुधवार को किसानों के साथ की गई बैठक में फैसला लिया कि शुक्रवार को मंडी में हड़ताल कर रोष जताया जाएगा। इसलिए कोई भी किसान किन्नू मंडी में किन्नू नहीं लेकर आएगा। भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के जिला प्रधान गुणवंत सिंह ने बताया की किसानों द्वारा एकजुट होकर किन्नू के भाव को लेकर हो रही लूट को रोका जाएगा। शुक्रवार को आढ़तियों, व्यापारियों व पंजाब एग्रो, व किसानों के साथ मीटिग होगी, जिसमें अगर कोई हल नहीं हुआ तो वह मौके पर अहम फैसला लेंगे।

37 गांवों में पांच घंटे बंद रही बिजली, लोगों के छूटे पसीने संवाद सूत्र, खुईखेड़ा : खुईखेड़ा के तहत आते 37 गांवों में बुधवार दोपहर 12 से पांच बजे तक बिजली बंद रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अबोहर से खुईखेड़ा, ख्योवाली ढाब, चुहड़ीवाला धन्ना के बिजली घरों में आ रही बिजली की मेन लाइन में तकनीकी खरीबी आ जाने के कारण शाम पांच बजे तक बिजली गुल रही। इन तीनों बिजली घरों के अधीन आते बोदीवाला पिथा, हीरांवाली, घल्लू, निहालखेड़ा सहित 37 गांवों की बिजली गुल रही, जिससे दीपावली का त्यौहार निकट होने के कारण लोगों को अपने अपने कामकाज निपटाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। गांव वासी अशोक कुमार, वेद प्रकाश, राज कुमार आदि ने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की कि इस लाइन में पहले भी कई बार तकनीकी खराबी आ जाने से बिजली गुल हो जाती है, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस लाइन में बार बार पड़ने वाले फाल्ट का स्थायी हल किया जाए।

chat bot
आपका साथी