मां के झगड़े से परेशान बच्ची अबोहर से पहुंची खियोवाली ढाब

जिले के गांव खियोवाली ढाब से मिली बच्ची को कुछ ही घंटों के भीतर फाजिल्का चाइल्ड लाइन ने उसके परिवार का पता लगाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। चाइल्ड लाइन फाजिल्का के जिला को-आर्डिनेटर फूल चंद ने बताया कि गांव खियोवाली ढाब से युवा समाजसेवी दविदर सहारण ने 1098 हेल्प लाइन नंबर पर सूचना दी की एक बच्ची आयु करीब 14-15 वर्ष गांव में मिली है जोकि अपने घर के बारे में कुछ भी नहीं बता पा रही। जिस पर चाइल्ड लाइन को-आर्डीनेटर फूल चंद सहित टीम सदस्य लखविंदर कौर व नरेंदर कुमार गांव में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:55 PM (IST)
मां के झगड़े से परेशान बच्ची अबोहर से पहुंची खियोवाली ढाब
मां के झगड़े से परेशान बच्ची अबोहर से पहुंची खियोवाली ढाब

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले के गांव खियोवाली ढाब से मिली बच्ची को कुछ ही घंटों के भीतर फाजिल्का चाइल्ड लाइन ने उसके परिवार का पता लगाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। चाइल्ड लाइन फाजिल्का के जिला को-आर्डिनेटर फूल चंद ने बताया कि गांव खियोवाली ढाब से युवा समाजसेवी दविदर सहारण ने 1098 हेल्प लाइन नंबर पर सूचना दी की एक बच्ची आयु करीब 14-15 वर्ष गांव में मिली है, जोकि अपने घर के बारे में कुछ भी नहीं बता पा रही। जिस पर चाइल्ड लाइन को-आर्डीनेटर फूल चंद सहित टीम सदस्य लखविंदर कौर व नरेंदर कुमार गांव में पहुंचे। जिसके बाद बच्ची की काउंसलिग की गई तो बच्ची ने अपने माता-पिता के बारे में बताया।

बच्ची के अनुसार उसकी मां उसके साथ झगड़ा करती थी, जिस कारण वह नाराज होकर दोपहर करीब 2 बजे अबोहर से चलने वाली बस पर बैठकर फाजिल्का पहुंच गई। वहां से बस पर बैठ कर गांव में पहुंच गई। बच्ची ने अपने पिता का नंबर दिया तो टीम की ओर से बच्ची के परिवार को सूचना दी। चाइल्ड लाइन टीम की ओर से बच्ची की काउंसलिग के बाद उसे थाना खुईखेड़ा में लाया गया। बच्ची के संबंध में डीडीआर की एंट्री करवाई और बच्ची का सरकारी अस्पताल फाजिल्का में मेडिकल करवाकर बच्ची को चाइल्ड लाइन फाजिल्का कार्यालय में रखा, जिसके बाद परिवार को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया। बाल कल्याण समिति फाजिल्का के सदस्य एडवोकेट मनोज कुमार त्रिपाठी और सुनीता रानी ने बच्ची की दोबारा काउंसलिग की और परिवार के बयान दर्ज कर बच्ची को परिवार को सुपुर्द कर दिया। साथ ही कमेटी सदस्यों ने बच्ची का अच्छे से ख्याल रखने और उसे स्कूल भेजने के लिए आदेश दिए। इस मौके जिला बाल सुरक्षा दफ्तर फाजिल्का से बाल सुरक्षा अफसर कौशल परूथी, चाइल्ड लाइन टीम सदस्य कमलेश रानी, अंकित व धर्मवीर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी