फ्लाईओवर से 23 घंटे बाद हटाया जाम

गांव कमालवाला में रविवार को पानी के विवाद को लेकर किसान की हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने दूसरे दिन भी शव को हाईवे पर लेकर प्रदर्शन जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:40 PM (IST)
फ्लाईओवर से 23 घंटे बाद हटाया जाम
फ्लाईओवर से 23 घंटे बाद हटाया जाम

संवाद सूत्र, खुईखेड़ा (फाजिल्का) : गांव कमालवाला में रविवार को पानी के विवाद को लेकर किसान की हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने दूसरे दिन भी शव को हाईवे पर लेकर प्रदर्शन जारी रखा। हालांकि पुलिस ने हत्या के एक आरोपित को काबू कर लिया है, जबकि दूसरा अभी फरार है। उधर, रातभर से फ्लाईओवर पर रोष प्रदर्शन करने के चलते फाजिल्का-फिरोजपुर रोड पूरी तरह से जाम है, जिस कारण वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोपहर दो बजे जलालाबाद के विधायक रमिदर आवला दोपहर डेढ़ बजे धरना स्थल पर पहुंचे पुलिस से बातचीत की और परिजनों को विश्वास दिलाया कि दो दिन के भीतर पुलिस की ओर से आरोपितों को काबू कर लिया जाएगा, जिसके बाद मृतक के स्वजनों ने धरना समाप्त कर दिया और शव को फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में रखवा दिया। पुलिस को दी शिकायत में ढाणी ओपला निवासी विरसा सिंह ने बताया कि उनका गांव निवासी जसविद्र सिंह के साथ पानी को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है, जिसको लेकर अदालत में केस भी हुए, जिनका निपटारा हो चुका है, लेकिन फिर भी उक्त लोग उनके साथ रंजिश रखते थे। इसी के चलते 25 जुलाई को पहले जसविद्र सिंह उसके साथ झगड़ा करने के लिए आया, लेकिन एक बार के लिए वो चला गया। लेकिन बाद में वह अपनी लाइसेंसी पिस्तौल लेकर आया और उसके बेटे पुष्पिंद्र सिंह पर गोलियां चला दी, दो गोलियां लगने से पुष्पिंद्र घायल गया, जिसे सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने उक्त मामले में जसविद्र और उसके बेटे गुरप्रीत के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है। उधर, फाजिल्का के डीएसपी व अन्य अधिकारियों द्वारा परिजनों को जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया, लेकिन इसके बावजूद परिजनों ने धरना समाप्त नहीं किया और रात भर शव को सड़क पर लेकर धरने पर बैठे रहे।

जाम के कारण शहर में नहीं आ रही बसें, वाहनों को करना पड़ रहा अतिरिक्त सफर

धरने के चलते पिछले 24 घंटे से फाजिल्का-फिरोजपुर हाईवे बंद है। भले ही पुलिस ने वाहन चालकों की परेशानी को खत्म करने के लिए रूट डायवर्ट कर दिए हैं, लेकिन इसके चलते वाहनों को लंबा चक्कर लगाकर गांवों की तरफ से अबोहर की तरफ जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, जबकि फिरोजपुर से जो बसें फाजिल्का की तरफ आ रही हैं, वह भी शहर की भीतर प्रवेश करने के बजाय फ्लाईओवर के पीछे से ही रवाना हो रही हैं। जिस कारण जिन लोगों के पास वाहन हैं, वह तो उक्त जगह पर पहुंच रहे हैं, जबकि अन्य सवारियां फिरोजपुर जाने के लिए बस स्टैंड पर बसों का इंतजार करने के लिए मजबूर हैं।

जल्द होगी दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी : एएसआइ

थाना खुईखेड़ा के एसआइ रमेश कुमार ने बताया कि उक्त मामले में जसविद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसके बेटे गुरप्रीत की गिरफ्तारी को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर लगातार छापेमारी की जा रही है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी