मिठाई पर निर्माण व एक्सपायरी डेट जरूरी: अभिनव कुमार

त्योहारी सीजन को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने हलवाई यूनियन के पदाधिकारियों के साथ मंगलवार को सचदेवा स्वीट हाउस पर बैठक करते हुए उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:50 PM (IST)
मिठाई पर निर्माण व एक्सपायरी डेट जरूरी: अभिनव कुमार
मिठाई पर निर्माण व एक्सपायरी डेट जरूरी: अभिनव कुमार

संवाद सहयोगी, अबोहर : त्योहारी सीजन को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने हलवाई यूनियन के पदाधिकारियों के साथ मंगलवार को सचदेवा स्वीट हाउस पर बैठक करते हुए उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक के दौरान इंस्पेक्टर अभिनव कुमार, ईशान बांसल व हलवाई यूनियन के जिला प्रधान गौरव सचदेवा, अबोहर प्रधान रोहतास गुप्ता उपस्थित थे।

अभिनव कुमार ने उपस्थित सदस्यों को सरकार द्वारा जारी बुकलेट जारी करते हुए कहा कि जो भी मिठाई बनाई जाए, उसके निर्माण व एक्सपायरी डेट जरूर दर्ज की जाए। इसके अलावा मिठाइयों के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होनें कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए मास्क व गलब्ज पहनाकर ही मिठाइयां बनवाई जाए और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। अभिनव कुमार ने बताया कि पिछले वर्ष त्योहारी सीजन में राजस्थान से आने वाला मिलावटी व खोया भारी मात्रा मे पकडा गया था। इस बार विशेष ध्यान रखा जाएगा कि मिठाइयों के लिए नकली खोया किसी भी सूरत में शहर में न पहुचें।

हलवाई यूनियन के प्रधान गौरव सचदेवा व रोहतास गुप्ता ने सभी हलवाईयों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी मिठाई विक्रेता अगर स्वास्थ्य विभाग के आदेशों का पालन नहीं करेगा तो यूनियन उसका बिल्कुल साथ नहीं देगी। उन्होंने फूड सेफटी इंस्पेक्टर को आश्वस्त किया कि लोगों को उच्च गुणवत्ता की मिठाइयां ही उपलब्ध करवाई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी