मिठाइयों पर एक्सपायरी डेट लिखने की दी हिदायत

त्योहारों के सीजन में लोगों को शुद्ध खाने की चीजें मुहैया करवाने के उद्देश्य से जिला सेहत विभाग का फूड सेफ्टी विग पूरी ताकत से जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:55 PM (IST)
मिठाइयों पर एक्सपायरी डेट लिखने की दी हिदायत
मिठाइयों पर एक्सपायरी डेट लिखने की दी हिदायत

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : त्योहारों के सीजन में लोगों को शुद्ध खाने की चीजें मुहैया करवाने के उद्देश्य से जिला सेहत विभाग का फूड सेफ्टी विग पूरी ताकत से जुट गया है। इसी संबंध में फाजिल्का के एफएसओ इशान बांसल व असिस्टेंट कमिश्नर फूड मनजीत सिंह ढिल्लों ने जलालाबाद में पहुंचकर हलवाई यूनियन के साथ बैठक की।

इस दौरान उन्होंने खाने-पीने की चीजें बनाने और बेचने वालों को हिदायत की कि वह शुद्ध व साफ सुथरी चीजें ही बेचें। साथ ही हिदायत की कि सभी मिठाइयों के आगे उसकी एक्सपायरी तारीख जरूर लिखें। इस मौके एफएसओ इशान बांसल ने कहा कि त्योहारी सीजन निकट आते ही तेजी के साथ मिठाइयां बनाने का सिलसिला शुरू हो जाता है। लेकिन हलवाई को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो मिठाई बनाई गई हो वह उसके बिकने तक शुद्ध रहे और उसकी एक्सपायरी तारीख जरूर लिखी हो। इसके लिए आने वाले दिनों में चेकिग अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हलवाई यूनियन द्वारा पहले भी सेहत विभाग के साथ सहयोग करते हुए लोगों को अच्छी क्वालिटी की मिठाई मुहैया करवाई जाती रही है, जो आगे भी इसी तरह जारी रहे। साथ ही उन्होंने यह भी हिदायत की कि विभाग द्वारा मंजूर किए गए रंगों का प्रयोग ही मिठाई में किया जाए। इस मौके मनजिद्र सिंह ढिल्लों ने कहा कि त्याहारों के दिनों में अकसर ही बाजारों में छोटे छोटे अड्डे लगाकर मिठाई बेची जाती है। उनके पास इस संबंधी कोई लाइसेंस भी नहीं होता। इसलिए कोई भी ऐसे मिठाई ना लगाए, नहीं तो उसके खिलाफ चालान काटते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके हलवाई यूनियन के पदाधिकारियों ने विश्वास दिलाया कि उनकी हिदायतों का पूर्ण पालन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने सेहत विभाग से उन्हें आने वाली मुश्किलों के बारे में बताया, जिसके हल का सेहत अधिकारियों ने आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी