समाजसेवा के लिए किया प्रेरित

अखिल भारतीय समाजसेवी संस्था सेवा भारती के सदस्यों को समाजसेवा के साथ जोड़ने के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किया गया जिसमें सेवा भारतीय के प्रांतीय नवनियुक्त प्रधान अमृत सागर विशेष तौर पर शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:18 PM (IST)
समाजसेवा के लिए किया प्रेरित
समाजसेवा के लिए किया प्रेरित

संवाद सूत्र, फाजिल्का : अखिल भारतीय समाजसेवी संस्था सेवा भारती के सदस्यों को समाजसेवा के साथ जोड़ने के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किया गया, जिसमें सेवा भारतीय के प्रांतीय नवनियुक्त प्रधान अमृत सागर विशेष तौर पर शामिल हुए। इस मौके प्रशिक्षण वर्ग में फिरोजपुर, अबोहर, मोगा, बठिडा, फाजिल्का, जलालाबाद, जीरा की इकाई के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

इस मौके पंजाब प्रधान अमृत सागर ने सेवा भारती द्वारा चलाए जा रहे प्रकल्पों संबंधी जानकारी देते कहा कि महिलाओं और युवाओं को रोजगार के काबिल बनाने और उन्हें शिक्षित करने के लिए बाल संस्कार केंद्र, सिलाई सेंटर, कंप्यूटर सेंटर, बूटिक आदि चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा कोरोना संकट के दौरान भी कई तरह के प्रोजेक्ट चलाए गए और कोरोना महामारी की तीसरी लहर के आने की आशंका के चलते पहले से ही सेवा भारती के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर का असर बच्चों पर देखने को मिल सकता है। लेकिन इसको लेकर सेवा भारती के सदस्य अभी से लोगों को इस संबंध में जागरूक करेंगे और जरूरत पड़ने पर लोगों के बुखार, उन्हें दवाई उपलब्ध करवाने की सेवा भी प्रदान करेंगे। इस मौके प्रांतीय उपप्रधान कृष्ण अरोड़ा व प्रांतीय महामंत्री प्रदीप वैष्णव ने सेंटर में कार्य करने वाली दीदियों से आह्वान किया कि वह सेंटर में शिक्षा ग्रहण करने के लिए आने वाले बच्चों के माता-पिता से भी संपर्क बनाए और उन्हें जागरूक करते हुए समाजसेवा के कार्यो के साथ जोड़े। इस मौके फाजिल्का के कार्यवाहक अध्यक्ष अमित उबवेजा, महासचिव रमा भारती शर्मा, वाइस प्रधान राजिद्र खुराना, वित्त सचिव राकेश आहुजा, सहवित सचिव अमित दहूजा, विभाग मंत्री ओम प्रकाश कटारिया, प्रांतीय सदस्य अशोक कालड़ा ने विश्वास दिलाया कि सभी सदस्य समाजसेवा के कार्यो में बढ़ चढ़कर भाग लेकर सहयोग करेंगे।

कैंप में 134 लोगों की शुगर की जांच संवाद सूत्र, फाजिल्का : लायंस क्लब प्रयास की ओर से शिक्षाविद सुरैन लाल कटारिया के स्व. पुत्र आशु कटारिया की पुण्यतिथि पर निशुल्क शुगर जांच कैंप फिरनी रोड पर स्थित गुरुद्वारा साहिब के निकट लगाया गया।

सिटी लैब के संचालक विकास कटारिया ने बताया कि कैंप की शुरुआत फाजिल्का नगर कौंसिल अध्यक्ष एडवोकेट सुरेंद्र सचदेवा ने बतौर मुख्यातिथि शामिल होकर करवाई। सिटी लैब के विकास कटारिया के नेतृत्व में लैब टैक्नीशियन कशिश कटारिया, सुनील कुमार, प्रदीप कुमार आदि ने सेवाएं प्रदान कीं और 134 लोगों की शुगर जांच की। कैंप आयोजन में लायंस क्लब प्रयास के अध्यक्ष दीपक मुंजाल, सचिव इशविदर सिंह, कोषाध्यक्ष शैलेंद्र वढ़ेरा, प्रोजेक्ट चेयरमैन मनीष कसरीजा, सदस्य संजय विज, जतिदर वर्मा, कुलदीप ग्रोवर, एडवोकेट सुभाष कटारिया, एसएल कटारिया, एमएल मोंगा, विजय मैनी, डा. विजय सचदेवा, डा. मनोहर लाल सुखीजा, सुभाष सेठी, नरिदर वाट्स, मनीष कटारिया, राजेश ग्रोवर ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी