नकली पेट्रोल-डीजल बनाने की सूचना, ताला तोड़ फैक्ट्री में की छापामारी

फूड एंड सप्लाई विभाग की टीम की ओर से नकली पेट्रोल-डीजल बनाने की सूचना पर शुक्रवार को गांव पट्टी सदीक-शेरगढ़ लिक रोड पर चलने की फैक्ट्री पर छापेमारी की। फिलहाल फैक्ट्री को सील कर जांच शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 11:02 PM (IST)
नकली पेट्रोल-डीजल बनाने की सूचना, ताला तोड़ फैक्ट्री में की छापामारी
नकली पेट्रोल-डीजल बनाने की सूचना, ताला तोड़ फैक्ट्री में की छापामारी

संवाद सहयोगी, अबोहर : फूड एंड सप्लाई विभाग की टीम की ओर से नकली पेट्रोल-डीजल बनाने की सूचना पर शुक्रवार को गांव पट्टी सदीक-शेरगढ़ लिक रोड पर चलने की फैक्ट्री पर छापेमारी की। फिलहाल फैक्ट्री को सील कर जांच शुरू कर दी गई है।

एएफएसओ विकास बत्रा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि फैक्ट्री में नकली पेट्रल व डीजल तैयार किया जा रहा है, जिसके आधार पर वह सुबह मौके पर पहुंचे, लेकिन वहां ताला लगा हुआ था जिसके बाद पुलिस पार्टी को सूचना दी गई। उन्होंने बताया कि मालिक का पता न चलने पर क्योंकि ताला किसी प्रशासनिक अधिकारी की निगरानी में ही तोड़ा जा सकता था, इसलिए फिर प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया गया, जिसके बाद नायब तहसीलदार बलजिदर सिंह, नाप तोल विभाग के अधिकारी धरमिदर कुमार, खुइयां सरवर थाना प्रभारी अमरिदर सिंह गिल, चौकी प्रभारी महिदर कुमार व एएसआइ बलविदर सिंह मौके पर पहुंचे, जिनकी निगरानी में फैक्ट्री का ताला तोड़कर जांच की गई तो फैक्ट्री का पूरा सेटअप लगाया हुआ था। अंदर एक खाली टैंक व दो नोजल मशीन पाई गई। एएसएफओ विकास बत्तरा ने बताया कि वहां डीजल, केरोसीन आदि जैसा कुछ नहीं मिला। लेकिन विभाग के आदेशों के मुताबिक फैक्ट्री को सील कर दिया गया है व जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि फैक्ट्री किसकी थी और कौन चला रहा था? उन्होंने बताया कि विभागीय आदेशों के बाद आगे की कार्रवाही की जाएगी।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार बलविदर सिंह ने कहा कि अभी फैक्ट्री चालू हालत में नहीं है। यहां पुरानी मशीनरी लगी हुई है, जोकि चलने की सूरत में नहीं लगी रही। फिर भी जांच जारी है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि यह जमीन इंद्रजीत सिंह पुत्र साहब सिंह की है, लेकिन किसे किराये पर दी गई थी, इसकी जांच होनी बाकी है। दो दिन पहले भी सील की गई थी एक फैक्ट्री

पुलिस ने दो दिन पहले फोकल प्वाइंट स्थित कुमार इंटरप्राइजिज के गोदाम में 13 हजार लीटर पेट्रोल व डीजल जैसी ज्वलनशील वस्तु फूड सप्लाई विभाग द्वारा बरामद की गई थी। सिटी नंबर 2 की पुलिस ने एएफएसओ विकास बत्रा के बयानों पर इस मामले में फैक्ट्री के कर्मी राज पुत्र प्रेम कुमार निवासी जम्मू बस्ती व मालिक हरीश धींगड़ा निवासी नानक नगरी के खिलाफ मामला दर्ज कर किया था । पुलिस ने कर्मी राजू पुत्र निवासी जम्मू बस्ती को काबू कर लिया था व वहां से तीन नोजल मशीन समेत अन्य सामान बरामद किया था व फैक्ट्री को सील कर दिया था ।

राजस्थान व गुरजात में सप्लाई किया जाता है नकली डीजल

सूत्रों के अनुसार फोकल प्वाइंट में सील गी गई फैक्ट्रियों में नकली डीजल तैयार कर राजस्थान के अलावा गुजरात तक भेजा जाता था ।

chat bot
आपका साथी