कोरोना के बढ़े केस, सैंपलिंग पर भी दिया जाए जोर

मेडिकल विशेषज्ञों की ओर से कोविड-19 में वृद्धि व इस बीमारी की दूसरी संभावित लहर के मुकाबले के लिए अधिक से अधिक सैंपलिग की जाए। यह बात डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मासिक समीक्षा के लिए बुलाई बैठक की अध्यक्षता करते कही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 03:33 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 03:33 PM (IST)
कोरोना के बढ़े केस, सैंपलिंग पर भी दिया जाए जोर
कोरोना के बढ़े केस, सैंपलिंग पर भी दिया जाए जोर

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : मेडिकल विशेषज्ञों की ओर से कोविड-19 में वृद्धि व इस बीमारी की दूसरी संभावित लहर के मुकाबले के लिए अधिक से अधिक सैंपलिग की जाए। यह बात डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मासिक समीक्षा के लिए बुलाई बैठक की अध्यक्षता करते कही। डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत की कि कोविड के संदिग्ध मरीजों के टेस्टों की संख्या बढ़ाई जाए। इसी तरह पाजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वालों को ढूंढकर उनके भी टेस्ट किए जाएं।

उन्होंने कहा कि टेस्ट होने से ही हम पाजिटिव व्यक्ति को एकांतवास करके बीमारी की चेन को तोड़ सकते हैं और बीमारी का समाज में फैलाव रोक सकते हैं। इस मौके पर डीसी अरविद पाल सिंह संधू ने जिला निवासियों को भी अधिक सावधान रहने की अपील करते कहा कि घर से बाहर जाते समय जरूरी तौर पर मास्क पहना जाए। इसी तरह सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना का कोई लक्षण दिखाई दे तो कोरोना का टेस्ट जरूर करवाएं। सरकारी अस्पतालों में यह टेस्ट बिल्कुल नि:शुल्क होता है। उन्होंने कहा कि मेडिकल विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोरोना की दूरी लहर पहले के मुकाबले अधिक खतरनाक हो सकती है। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. कुंदनके पाल ने बताया कि जिले में अब रोजाना 700 से अधिक टेस्ट हो रहे हैं। उन्होंने वर्तमान मौसम और बीमारी के फैलाव के मद्देनजर 60 साल से अधिक आयु के लोगों को अधिक सावधानी रखने की अपील की। उन्होंने बताया कि जिले में 14 टीमें सैंपलिग कर रही हैं।इसके अलावा टीकाकरन और अन्य स्वास्थ्य गतिविधियों की भी समीक्षा की गई। बैठक में एसडीएम केशव गोयल, सूबा सिंह, जसपाल सिंह, सहायक कमिश्नर शिकायतें अमरीक सिंह, डा. चंद्र मोहन कटारिया आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी