जिला रेड क्रास सोसायटी की आमदन में हुआ विस्तार

जिला रेड क्रास सोसायटी फाजिल्का के बेहतर प्रबंधन के चलते इसकी आमदन में विस्तार हुआ है जबकि खर्चे कम हुए हैं। वित्तीय साल 2019-20 के मुकाबले 2020-21 में प्राप्तियों में 593339 रुपये का विस्तार हुआ है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:50 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:50 PM (IST)
जिला रेड क्रास सोसायटी की आमदन में हुआ विस्तार
जिला रेड क्रास सोसायटी की आमदन में हुआ विस्तार

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला रेड क्रास सोसायटी फाजिल्का के बेहतर प्रबंधन के चलते इसकी आमदन में विस्तार हुआ है, जबकि खर्चे कम हुए हैं। वित्तीय साल 2019-20 के मुकाबले 2020-21 में प्राप्तियों में 5,93,339 रुपये का विस्तार हुआ है जबकि इस समय दौरान पिछले साल के मुकाबले रेडक्रास के खर्चों में 15,59,512 रुपए की कमी हुई है।

रेडक्रास सोसायटी के कामकाज की समीक्षा संबंधी बुलाई बैठक की अध्यक्षता करते डीसी अरविद पाल सिंह संधू ने बताया कि रेडक्रास संस्था की ओर से जिले में तीन एंबुलेंस चलाईं जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यह एंबुलेंस बहुत ही साधारण किराये 10 रुपए प्रति किलोमीटर की दर पर मरीजों को उपलब्ध करवाई जाती हैं। बैठक में यह भी फैसला किया गया कि रेडक्रास की लाइब्रेरी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नई किताबें खरीदी जाएंगी, जिससे नौजवानों को इसका लाभ हो सके। उन्होंने बताया कि जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से चलाई जा रही साड़ी रसोई से अब तक 4,78,436 लोग खाना खा चुके हैं। डिप्टी कमिश्नर ने लोगों से आह्वान किया कि वह अपने बच्चों के जन्म दिन, विवाह, वर्षगांठ आदि मौके उक्त रसोई में आएं और इन यादगारी दिनों पर साडी रसोई की मदद करें। बैठक में एसडीएम रविंद्र सिंह अरोड़ा, अमित गुप्ता, सहायक कमिश्नर जनरल कंवरजीत सिंह, सचिव रेडक्रास विजय कुमार, विक्रम अहूजा आदि भी उपस्थित थे।

पैरा मेडिकल व नर्सिंग एसोसिएशन ने मांगों पर की चर्चा संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सिविल अस्पताल फिरोजपुर में पैरा मेडिकल मुलाजिम यूनियन फिरोजपुर की बाठक सुधीर अलेग्जेंडर, नरिन्दर शर्मा व रोबिन सैमसन की अगुआई में हुई।

इस मौके प्रभजोत कौर ने कहा कि गायनी वार्ड में ईवनिग और नाइट ड्यूटी समय एक मेडिकल अफसर जोकि प्रोटोकोल के अनुसार ड्यूटी पर लगाया जाए और एक सिक्योरिटी गार्ड स्पेशल गायनी वार्ड के लिए मुहैया करवाया जाए। बैठक में गुरमेल सिंह, जसविंदर सिंह, डेल्फिना स्टाफ नर्स, मोनिका, राजू, स्वतंत्र सिंह चौहान, नरेश कुमार, शिव कुमार, सुमित गिल, राजवीर सिंह, भारत भूषण, जसपाल सिंह, गगनदीप कौर, शबीना स्टाफ नर्स, शालू स्टाफ नर्स, शायनी, अनमोल, शबीना के अलावा डा. ललित कुमार, सतयोग सिंह, ओम प्रकाश, गुरप्रीत व मनीष कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी