स्मार्ट स्कूल में लाइब्रेरी व बास्केटबाल ग्राउंड का उद्घाटन

सरकारी माडल हाई स्मार्ट स्कूल में कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने मंगलवार को 8.15 लाख की लागत से बनी लाइब्रेरी व छह लाख की लागत से बने बास्केट बाल ग्राउंड का उद्घाटन किया।

JagranTue, 07 Dec 2021 09:50 PM (IST)
स्मार्ट स्कूल में लाइब्रेरी व बास्केटबाल ग्राउंड का उद्घाटन

संवाद सहयोगी, अबोहर : सरकारी माडल हाई स्मार्ट स्कूल में कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने मंगलवार को 8.15 लाख की लागत से बनी लाइब्रेरी व छह लाख की लागत से बने बास्केट बाल ग्राउंड का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर संदीप जाखड़ ने बताया कि पंजाब सरकार शिक्षा के स्तर को उंचा उठाने के लिए पूर्ण रूप से वचनबद्ध है। पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों के विकास कार्यों में फंड की कमी नहीं आने दी और अबोहर में भी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के अनेकों सरकारी स्कूलों को अपग्रेड कर उन्हें स्मार्ट स्कूल बनाया गया है ताकि यहां पढ़ने आने वाले बच्चों को अच्छे वातावरण में शिक्षा मिल सके। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ यहां अन्य स्पो‌र्ट्स गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए सरकारी स्कूलों के खिलाड़ियों को प्रेरित किया जाता है। यही कारण है कि आज सरकारी माडल स्कूल में भव्य बास्केटबाल ग्राउंड बनाया गया है। नगर निगम के मेयर विमल ठठई ने कहा कि स्कूल स्टाफ व समाज सेवकों के सहयोग से लगभग पांच लाख रुपये से स्कूल का कायाकल्प कर दिया गया। इस अवसर पर स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम भी किया गया, जिसमें शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रथम, द्वितीय, तृतीय सथान पर आने वाले विद्यार्थियों व अन्य सह गतिविधियों में वियजी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। मंच संचालन मनजीत कौर, नीलम व राजिद्र बराड़ द्वारा किया गया। इस अवसर पर निहालखेड़ा सरकारी स्कूल के प्रिसिपल सुखदेव सिंह गिल, नगर कांग्रेस के प्रधान मोहन लाल ठठई, पार्षद मंगत राय बठला, स्कूल कमेटी के चेयरमैन गुरमेल सिंह व समूह स्टाफ मौजूद थे।

स्कूल में भेंट की 30 जर्सियां संवाद सूत्र, फाजिल्का : जन सेवा सोसायटी द्वारा दूसरे चरण में ईकजोत पब्लिक स्कूल में 30 जरूरतमंद बच्चों को जर्सियां वितरित की गई। महासचिव रमेश सुधा ने कहा कि कार्यक्रम के मुख्यातिथि समाज सेविका डा. मुकित वर्मा थी। मंच संचालन कोषाध्यक्ष संदीप सचदेवा ने किया।

प्रधान रमन सेतिया ने कहा कि सोसायटी द्वारा जरूरतमंद परिवारों के लिए नया प्रकल्प शुरू किया जाएगा जिसमें पुराना सामान इकट्ठा करके जरूरतमंदो को वितरित किया जाएगा। डा. मुकित वर्मा ने स्कूली बच्चों को मन लगा कर पढ़ाई करने का संदेश दिया। इस अवसर पर सीनीयर उपाध्यक्ष राकेश गिल्होत्रा ,सलाहकार नीलम सचदेवा, सह सचिव राधा वर्मा, वरिष्ठ सदस्य सुमति जैन व स्कूल स्टाफ सदस्य पूनम, शिल्पा, नीतू रानी, रिया व अंजु रानी मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.