कोरोना को मात दे ड्यूटी पर लौटी सेहत कर्मचारी

कोरोना काल में सेहत कर्मियों की ओर से फ्रंटलाइन पर कार्य किया जा रहा है और महामारी के खात्मे के लिए दिन रात ड्यूटी दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 10:25 PM (IST)
कोरोना को मात दे ड्यूटी पर लौटी सेहत कर्मचारी
कोरोना को मात दे ड्यूटी पर लौटी सेहत कर्मचारी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना काल में सेहत कर्मियों की ओर से फ्रंटलाइन पर कार्य किया जा रहा है और महामारी के खात्मे के लिए दिन रात ड्यूटी दी जा रही है। भले ही सेहत कर्मचारी और उनका परिवार महामारी की चपेट में आ गया हो, लेकिन वह अपनी ड्यूटी तनदेही के साथ निभा रहे हैं।

ब्लाक डब्बवाला कलां के सीनियर मेडिकल अफसर डा. पंकज चौहान ने बताया कि डबवाला कलां ब्लाक के भी कई सेहत कर्मी कोरोना की चपेट में आए थे। लेकिन किसी ने भी अपना हौसला नहीं हारा और बीमारी को मात देते हुए फिर ड्यूटी पर ज्वाइन करते हुए सेवाएं मुहैया करवा रहे हैं। कोरोना को हराने के बाद ड्यूटी पर पहुंची हेल्थ एंड वेलनेश सेंटर चुवाड़ियां वाली की एएनएम रीटा कुमारी ने बताया कि हलका बुखार व खांसी होने पर उन्होंने अपना कोरोना का टेस्ट करवाया जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई, जिसके उपरांत तीन दिन तक तेज बुखार व खांसी रही। सेहत विभाग की गाइडलाइंस के अनुसार इलाज लिया और कोरोना को मात दी। इसी तरह एएनएम मनजीत कौर, रमेश कुमार, सुनील कुमार, राज कुमार, देवी रानी, मनदीप सिंह, पारूल, विनोद सिंह, रणजीत कुमार, रजिंदर, सुरिदर, अंजू बाला, ममता रानी, अमनदीप कौर, डा. शाइना, इंद्रजीत सिंह, एएनएम छिंदरपाल कौर सहित कई आशा वर्कर कोरोना महामारी की चपेट में आने के बाद कोरोना को हरा चुके हैं।

शिविर में 25 यूनिट रक्तदान संस, अबोहर : एमएस एकेडमी के सात वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में उधम एनजीओ की ओर से बुधवार को एमएस एकेडमी मे रक्तदान कैंप लगाया गया, जिसमें करीब 25 यूनिट रक्तदान किया गया। इस मौके पर शिअद के प्रांतीय महासचिव व पूर्व विधायक डा. महेंद्र रिणवां, यूथ अकाली दल के सर्कल प्रधान पटेल घुल्ला, सर्कल प्रधान अजीत सिंह रिकू ने शिरकत की ।

मलकीत सिंह ने बताया कि उधम एनजीओ की ओर से खालसा कालेज में नौजवानों को आर्मी, पुलिस, एसएससी, बीएसएफ की भर्ती के लिए फिजिकल ट्रेनिग निश्शुल्क दी जा रही है। संस्था कोरोना महामारी के दौरान रक्तदान, गरीबों को राशन देना, कैंसर मरीजों का इलाज करवाना आदि कार्य भी कर रही है। इस दौरान महेंद्र रिणवां ने कहा कि यह एकेडमी न सिर्फ नौजवानों को ट्रेनिग दे रही है बल्कि आज कल बढ़ रही नशे की प्रवृति से युवकों को दूर रखकर उनका भविष्य भी संवार रही है। कैंप के दौरान सरकारी अस्पताल के एसएमओ डा. गगनदीप सिंह व बाल रोग विशेषज्ञ डा. साहब राम मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी