100 छात्रों के लिए कोरोना सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से वीरवार को एकता कालोनी स्थित सरकारी स्कूल में करीब 100 बच्चों व स्टाफ के कोरोना सैंपल लिए गए। टीम में फार्मासिस्ट गुरजिदर सिंह व गौतम मौजूद थे ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 10:07 PM (IST)
100 छात्रों के लिए कोरोना सैंपल
100 छात्रों के लिए कोरोना सैंपल

संस, अबोहर : स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से वीरवार को एकता कालोनी स्थित सरकारी स्कूल में करीब 100 बच्चों व स्टाफ के कोरोना सैंपल लिए गए। टीम में फार्मासिस्ट गुरजिदर सिंह व गौतम मौजूद थे ।

कोरोना सैंपल के इंचार्ज महेंद्र कुमार ने बताया कि टीम की ओर से बच्चों के आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए हैं जिनको जांच के लिए फरीदकोट भेजा जाएगा व इसकी रिपोर्ट तीन दिन बाद आएगी। उन्होंने बताया कि इससे पहले जो रिपोर्ट आज तक उनके पास पहुंच चुकी है, उनमें सभी सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि बच्चों के अलावा मिड-डे मील वर्करों व स्कूल अध्यापकों की जांच भी की जा रही है ।ब्लाक एक के बीपीइओ अजय छाबड़ा ने बताया कि विभाग के आदेशों पर सभी स्कूलों के बच्चों, मिड-डे मील वर्करों व अध्यापकों की कोरोना की जांच करवाई जा रही है व इसके बारे बाकायदा रोजाना उच्च अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट ली जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कितने अध्यापकों द्वारा वैकसीन लगवाई गई है इस बारे विभाग रोजाना रिपोर्ट ले रहा है । बीपीइओ ने कहा कि सभी स्कूल हेड को स्कूलों में कोरोना नियमों का पालन करना यकीनी बनाने के आदेश दिए गए हैं। उधर, तीन बच्चों के पाजिटिव आने के बाद 14 दिन के लिए बंद किया गया सरकारी सीसे स्कूल लड़कों को खोल दिया गया है।

स्कूल में दौरा पड़ने से छात्र की मौत संवाद सूत्र, फिरोजपुर: गांव झोक हरिहर के सरकारी स्कूल में आधी छुट्टी के समय दौरा पड़ने से आठवीं कक्षा के विद्यार्थी की मौत हो गई। 13 वर्षीय बलबीर सिंह पुत्र शेरा सिंह गांव झोक मोहड़े सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ता था। आधी छुट्टी के समय जब वह स्कूल के ग्राऊंड में अन्य विद्यार्थियों के साथ खेल रहा था तो अचानक वह गिर गया। स्कूल स्टाफ छात्र को स्थानीय डिस्पेंसरी में ले गया, जहां उसकी गंभीर हालत देखते हुए उसे सिविल अस्पताल में रेफर किया गया। सिविल अस्पताल में पहुंचते ही डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी