बल्लुआना से हरदेव सिंह मेघ बने शिअद के उम्मीदवार

विधानसभा चुनाव के लिए शिअद ने टिकट की घोषणा करने में बाजी मार ली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:01 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:01 PM (IST)
बल्लुआना से हरदेव सिंह मेघ बने शिअद के उम्मीदवार
बल्लुआना से हरदेव सिंह मेघ बने शिअद के उम्मीदवार

संवाद सहयोगी, अबोहर : विधानसभा चुनाव के लिए शिअद ने टिकट की घोषणा करने में बाजी मार ली है। शिअद ने अबोहर के बल्लुआना, फाजिल्का व जलालाबाद की सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जबकि अन्य किसी पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

बल्लुआना विधानसभा आरक्षित सीट के लिए शिअद ने हरदेव सिंह निवासी गोबिदगढ़ को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। हरदेव सिंह मेघ समाज से संबंध रखते हैं व गांव के दो बार सरपंच रह चुके हैं। बल्लुआना हलके में करीब एक लाख 85 हजार के करीब वोटर हैं, जिनमें से 45 हजार के करीब वोट मेघ समाज की है। बल्लुआना हलके में अधिकतर शिअद का कब्जा ही रहा है।

हरदेव सिंह ने कहा कि बल्लुआना में किसी तरह की गुटबाजी नहीं है व पार्टी ने जो फैसला किया है वह सभी मानेंगे व पार्टी व सुखबीर बादल को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जीत दिलाने के लिए दिन रात एक कर व एकजुट होकर काम करेंगे। इसके अलावा शिअद ने अबोहर से पूर्व विधायक डा महिदर रिणवा को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। डा महिदर रिणवा कांग्रेस को छोड़कर शिअद में आए थे। हालांकि वह फाजिल्का से दो बार विधायक रहे चुके हैं। वह जाट बिरादरी से संबंध रखते है। वह अपनी सियासी जमीन तैयार करने में लगे हुए है। इसी तरह फाजिल्का विधानसभा क्षेत्र से शिअद ने हंसराज जोसन व जलालाबाद से खुद सुखबीर सिंह बादल ने चुनाव लड़ने की घोषणा कर रखी है। अब दूसरी पार्टियां कब तक अपने उम्मीदवार घोषित कर पाती है यह अभी देखना बाकी है। सही तस्वीर सभी पार्टियों के उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही पता चल पाएगी लेकिन इतना तय है कि इस बार चौतरफा मुकाबला होगा। उधर, आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज अमनदीप गोल्डी मुसाफिर टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, जबकि आप के कई अन्य नेता भी टिकट की दौड़ में हैं। दूसरी बार कट गई घुड़ियाना की टिकट

बल्लुआना से पूर्व विधायक गुरतेज सिंह घुडि़याना जो बल्लुआना से तीन बार विधायक रहे चुके हैं, भी टिकट के दावेदार थे। पिछली बार भी उनकी टिकट काटकर प्रकाश सिंह भट्टी को दे दी गई थी, जिससे नाराज होकर वह कांग्रेस में चले गए थे लेकिन फिर दोबारा शिअद में वापस आ गए थे हालांकि वह निरंतर बल्लुआना क्षेत्र के लोगों से जुड़े रहे।

पूर्व ंिवधायक प्रकाश सिंह भंट्टी भी थे टिकट की दौड़ में

हलका बल्लुआना से पूर्व विधायक प्रकाश सिंह भट्टी भी टिकट के दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें बठिडा देहाती से उम्मीदवार बना दिया था। पिछली बार यहां से शिअद की तरफ से प्रकाश सिंह भट्टी उम्मीदवार थे, जबकि कांग्रेस ने मलोट के नत्थू राम को चुनाव मैदान में उतारा था जिन्होंने जीत हासिल की थी। बल्लुआना से अभी तक कांग्रेस, भाजपा व आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की।

chat bot
आपका साथी