शहीद ऊधम सिंह पार्क में टूटा जिम का सामान

शहर के बीचों-बीच स्थित शहीद ऊधम सिंह पार्क की सुंदरता को भले ही चार चांद लग गए है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 10:23 PM (IST)
शहीद ऊधम सिंह पार्क में टूटा जिम का सामान
शहीद ऊधम सिंह पार्क में टूटा जिम का सामान

रवि वाट्स, जलालाबाद (फाजिल्का) : शहर के बीचों-बीच स्थित शहीद ऊधम सिंह पार्क की सुंदरता को भले ही चार चांद लग गए हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से पार्क में लगाई गई जिम की मशीनों के टूट जाने के कारण यह मशीनें पार्क की शोभा को ग्रहण लगा रही हैं, जिस कारण लोगों का भी पार्क से मोह भंग होने लगा है।

सत्ता परिवर्तन के साथ नगर कौंसिल ने शहीद ऊधम सिंह पार्क की सुंदरता को बढ़ाया और यहां जिम की मशीनें भी ठीक करवाई, जिससे ना केवल बच्चे व बुजुर्ग यहां सैर करने के लिए आने लगे, बल्कि जिम जाकर हजारों रुपये देने वाले युवा भी पार्क में एक्सरसाइज करने के लिए आने लगे, जिससे पार्क में लगातार लोगों की संख्या बढ़ गई। लेकिन पिछले करीब दो माह से मशीनें टूट चुकी हैं। शहर की बाग कालोनी निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि वह पहले जिम के माध्यम से हर माह पैसे खर्च करता था, लेकिन जब से नगर कौंसिल द्वारा पार्क में मशीनें लगाई हैं, तब से ही उसने जिम बंद करके पार्क में लगी जिम वाली मशीनों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया, जिसका उसे काफी लाभ भी हुआ। लेकिन पिछले एक दो माह से मशीनें टूटने के चलते वह सैर करने के लिए तो आता है, लेकिन जिम की मशीनों का इस्तेमाल नहीं कर पाता। वहीं रोजाना पार्क में सैर करने के लिए आने वाले विजय मलूजा, अजय कुमार आदि ने कहा कि नगर कौंसिल शहर को हरा भरा बनाने के लिए हर प्रयास कर रही है, लेकिन मशीनों के खराब होने के चलते लोग इनका लाभ नहीं ले पा रहे। उनकी नगर कौंसिल से यही मांग है कि इन मशीनों की तरफ ध्यान देते हुए इसे जल्द से जल्द ठीक करवाया जाए, ताकि युवाओं को इनका लाभ मिल सके। जिम का नया सामान लाने के लिए लगाए गए हैं टैंडर : सुखपाल

जेई सुखपाल ने कहा कि जिम की मशीनों के खराब होने का मामला कौंसिल के ध्यान में है। कौंसिल की ओर से नया सामान लाने संबंधी टैंडर लगाए हुए हैं। नया सामान आने की जल्द संभावना है, तब तक इन मशीनों को रिपेयर करवाने का कार्य जल्द करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी