जिम व रेस्टोरेंट खुले, सिनेमाघर को नई मूवी का इंतजार

कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर कम होते ही सरकार की ओर क‌र्फ्यू में धीरे-धीरे छूट दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:29 PM (IST)
जिम व रेस्टोरेंट खुले, सिनेमाघर को नई मूवी का इंतजार
जिम व रेस्टोरेंट खुले, सिनेमाघर को नई मूवी का इंतजार

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर कम होते ही सरकार की ओर क‌र्फ्यू में धीरे-धीरे छूट दी जा रही है। पहले बाजारों का समय बढ़ाया गया, वहीं अब लोगों के मनोरंजन के लिए सिनेमा घर, जिम व रेस्टोरेंट आदि को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की ईजाजत दे दी गई है, लेकिन फाजिल्का में फिलहाल तीनों ही सिनेमा घर बंद पड़े हैं, जिसका मुख्य कारण किसी भी नई मूवी का रिलीज ना होना है। वहीं दूसरी तरफ जिम खुल गए हैं और रेस्टोरेंटों में भी फिर से रौनक लौट आई है।

जनवरी के अंत में कोरोना के मामले काफी कम हो गए थे, जिसके चलते सरकार ने 31 जनवरी 2021 को सिनेमा घरों, स्विमिग पुलों, जिम आदि को खोलने के आदेश जारी कर दिए थे, जिसके चलते फाजिल्का का एक सिनेमा कुछ दिनों के लिए चला, जबकि दूसरा बंद रहा। लेकिन इसके बाद मार्च माह के अंत में केस फिर से बढ़ने लगे और सरकार ने इन पर फिर से रोक लगा दी। जून में कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद सरकार की ओर से कोरोना पाबंदियों में लगातार ढील दी जा रही है, जिसके तहत सरकार ने जिम, सिनेमा घर, रेस्टोरेंट आदि को खोलने की इजाजत दे दी है, लेकिन फिलहाल फाजिल्का व जलालाबाद में बने तीन सिनेमा घर अभी बंद हैं।

---

नई मूवी के इंतजार में सिनेमा संचालक

फाजिल्का की नई आबादी में चल रहे एमआर कार्निवल सिनेमा के मेनेजर गोपाल ने कहा कि भले ही सरकार ने सिनेमा घर खोलने को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। लेकिन अभी नई मूवी ना आने के कारण लोगों में इसके लिए उत्साह काफी कम है। जिसके कारण अगर वह शो शुरू भी करते हैं, तो वह लोगों की कमी के चलते खर्च भी पूरा नहीं कर पाएंगे। उन्हें नई मूवी का इंतजार है। वहीं ओरबिट सिनेमा के संचालक बंटी सचदेवा के अनुसार नई मूवी के अभी तक रिलिज ना होने के कारण सिनेमा बंद है। जल्द कोई मूवी आएगी तो सिनेमा शुरू किया जाएगा।

सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाना जरूरी

जिला मजिस्ट्रेट अरविंद पाल सिंह संधू ने कहा कि रेस्टोरेंटों, कैफे, सिनेमा घर, जिम आदि को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलने की इजाजत होगी। लेकिन सभी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज जरूर लगी हो। इसके अलावा कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना भी जरूरी है।

जिम खुलने से नौजवान व संचालक खुश मार्शल जिम एवं एकेडमी के संचालक एडवोकेट संजीव मार्शल ने जिम खोलने के आदेशों पर पंजाब सरकार का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि जिम के साथ एक तो नौजवान स्वस्थ रहेंगे और कोरोना से उनका बचाव होगा। वही जिम संचालकों को पढ़ रहे खर्चे पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि जिन संचालकों द्वारा कोरोना महामारी की हिदायतों का पूर्ण पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी