गुरसेवक लंबी ने गीतों और गजलों से श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध

पंजाब के हायर एजुकेशन विभाग के प्रोजेक्ट पंजाबी माह अभियान के तहत डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में एक विस्तारित भाषण का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 05:34 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 05:34 PM (IST)
गुरसेवक लंबी ने गीतों और गजलों से श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध
गुरसेवक लंबी ने गीतों और गजलों से श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध

संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाब के हायर एजुकेशन विभाग के प्रोजेक्ट पंजाबी माह अभियान के तहत डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में एक विस्तारित भाषण का आयोजन किया गया। इसमें पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के युवक भलाई विभाग के कार्यवाहक डायरेक्टर और साहित्यकार डा. गुरसेवक लंबी ने बतौर रिसोर्सपर्सन शिरकत की।

'पंजाबी साहित्य एवं सृजनात्मकता' विषय पर आधारित अपने भाषण ने मुख्य वक्ता डा. गुरसेवक लंबी ने समाज के वैचारिक एवं सांस्कृतिक उत्थान में साहित्य के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डाला। महाविद्यालय के पुराने छात्र होने के नाते कालेज से अपने भावनात्मक जुड़ाव को तहेदिल से याद करते हुए डा. गुरसेवक लंबी ने व्यक्तित्व निर्माण में लोक साहित्य और थिएटर की भूमिका पर भी सविस्तार चर्चा की। कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को अपनी सांस्कृतिक जड़ों की ओर लौटने का आह्वान करते हुए डा. गुरसेवक लंबी ने पंजाबी लोक साहित्य और उससे जुड़े कुछ कमाल के प्रसंग सांझे किए। अपनी कलम से निकले कई शानदार गीतों और गजलों को मधुर अंदाज में सांझा कर मुख्य वक्ता ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। डा. गुरसेवक लंबी ने विद्यार्थियों को भविष्य में बाकमाल अध्यापक बनने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पंजाब शिक्षा विभाग में बतौर सेंटर हेड टीचर कार्यरत और उम्दा फनकार अभिजीत वधवा ने भी मंच से अपने बहुमूल्य विचार सांझा किए। कार्यकारी प्रिसिपल डा. विजय ग्रोवर ने पंजाब के उच्चतर शिक्षा विभाग के इस प्रोजेक्ट की भरपूर सराहना करते हुए डाक्टर गुरसेवक लंबी और उनके साथी अभिजीत वधवा का तहेदिल से धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी