रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने चलाया सर्च अभियान

स्वतंत्रता दिवस को लेकर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस के जवानों ने अधिकारियों के नेतृत्व में अबोहर रेलवे स्टेशन की चौकसी और बढ़ा दी है और साथ ही चेकिग अभियान शुरू कर दिया गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:54 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:54 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने चलाया सर्च अभियान
रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने चलाया सर्च अभियान

संवाद सहयोगी, अबोहर: स्वतंत्रता दिवस को लेकर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस के जवानों ने अधिकारियों के नेतृत्व में अबोहर रेलवे स्टेशन की चौकसी और बढ़ा दी है और साथ ही चेकिग अभियान शुरू कर दिया गया, जिसके तहत सर्च अभियान में रेलवे सुरक्षा गार्ड, रेलवे पुलिस कर्मी के अलावा सिविल ड्रैस में भी पुलिस तैनात की गई है।

जीआरपी पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर पैसेंजरों के सामान और स्टेशन के चप्पे चप्पे की तलाशी ली। इस दौरान डाग स्क्वायड व आधुनिक यंत्रों का भी इस्तेमाल किया गया। जीआरपी पुलिस के मुखी कस्तुरी लाल व एएसआइ कुलवंत सिंह ने बताया कि टीम ने स्वतंत्रता दिवस के मद्दनेजर रेलवे स्टेशन पर सर्च अभियान चलाया। उन्होंने लोगों से अपील की कि है कोई भी संदिग्ध वस्तु को हाथ ना लगाएं और पुलिस को सूचना करें। अज्ञात एवं संदिग्ध व्यक्ति संबंधी भी पुलिस को सूचित करें। इससे पहले सोमवार शाम को एसपीडी क्राइम व वूमेन अवनीत कौर सिद्धू ने रेलवे स्टेशन पर सर्च अभियान चलाया था।

जीआरपी की मदद से युवक को मिला बैग संस, अबोहर : जीआरपी पुलिस प्रमुख एसआइ कस्तूरी लाल ने बताया कि अबोहर के जोहड़ी मंदिर के निकट निवासी पवन कुमार अबोहर से दिल्ली गया था और उसने गत दिवस दिल्ली से श्रीगंगानगर इंटरसिटी में वापस आना था। दिल्ली में उसने ट्रेन में अपना मोबाईल चार्जिग पर लगाया था और वहां एक युवक उसका मोबाइल लेकर फरार हो गया। उसने उक्त युवक का पीछा कर मोबाइल तो बरामद कर लिया, परंतु इस बीच ट्रेन वहां से निकल गई और उसका बैग ट्रेन में रखा रह गया, जिसमें जरूरी कागजात थे। पवन कुमार ने इस बात की जानकारी अपने भाई सन्नी को दी, जिस पर सन्नी ने अबोहर जीआरपी थाने में पहुंचकर इस संबंधी सूचना एएसआई कुलवंत सिंह को दी, जिसके बाद कुलवंत सिंह ने दिल्ली रेलवे पुलिस को फोन किया और ट्रेन में गार्ड को उक्त बैग संभालकर अबोहर भेजने के लिए कहा। सोमवार सायं दिल्ली वाली ट्रेन पर बैग सुरक्षित गार्ड ने जीआरपी पुलिस को जमा करवाया। जिसके बाद जीआरपी पुलिस ने उक्त बैग सुरक्षित उसके भाई सन्नी को सौंप दिया।

chat bot
आपका साथी