बजट में घर-घर नौकरी का वादा पूरा करे सरकार : नारंग

भाजपा विधायक अरुण नारंग ने कहा है कि कांग्रेस सरकार को अपने आखिरी बजट में घर घर नौकरी देने का वादा पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को विधानसभा में बजट सत्र में भी उठाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:10 PM (IST)
बजट में घर-घर नौकरी का वादा पूरा करे सरकार : नारंग
बजट में घर-घर नौकरी का वादा पूरा करे सरकार : नारंग

संवाद सहयोगी, अबोहर: भाजपा विधायक अरुण नारंग ने कहा है कि कांग्रेस सरकार को अपने आखिरी बजट में घर घर नौकरी देने का वादा पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को विधानसभा में बजट सत्र में भी उठाएंगे।

विधायक नारंग ने कहा कि राज्य में बेरोजागारी सबसे बडी समस्या है जिसको दूर करने के लिए बजट में विशेष प्रावाधान सरकार को करना चाहिए। राज्य सरकार की ओर से राज्य में 1200 पटवारी पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे, जिसमें 1200 पदों के लिए करीब सवा दो लाख से अधिक बेरोजगार युवाओं ने आवेदन किया है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बेरोजगारी की समस्या कितनी विकराल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार का आखिरी साल व आखिरी बजट होने के कारण सरकार को बेरोजागरी दूर करने पर बजट में विशेष प्रावाधान करना चाहिए। विधायक ने कहा कि इसके अलावा भी सरकार ने बजट में हर साल अनेक घोषनाएं की है लेकिन पूरा किसी को नहीं किया। विधायक ने कहा कि शहर में आवारा पशुओं की समस्या काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि वह इस मुददे को भी विधानसभा में उठाएंगे।

निगम दुकानदारों को कर रहा परेशान : नारंग संस, अबोहर : भाजपा विधायक अरूण नारंग ने नगर निगम पर दुकानदारों को परेशान करने का आरोप लगाया है। विधायक ने कहा कि अभी तक तो कांग्रेस का मेयर बना ही नहीं है, जबकि अधिकारियों ने दुकानदारों को तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं ।

विधायक ने कहा कि लाकडाउन के कारण आई आर्थिक मंदी से दुकानदार अभी तक उभर नहीं पाए हैं कि नगर निगम अधिकारियों ने तानाशाही करते हुए दुकानदारों की दुकानों के बाहर रखा सामान उठाने के साथ साथ उनकी तिरपालें तक उखाड़ ली हैं। गर्मी बढने लगी है ऐसे में दुकानदारों को अपनी दुकानों में गर्मी से बचाव के लिए तिरपालें लगाने की बेहद आवश्यकता है लेकिन नगर निगम अधिकारी उनकी तरपालें उखाड़कर उन्हें गर्मी में मरने को मजबूर करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम लोगों की रोजी रोटी छीनने का प्रयास कर रहा है जिसे बर्दाशत नहीं किया जा सकता। निगम कमिश्नर को दुकानदारों संग बैठक कर नियमों संबंधी आपसी तालमेल बैठाकर कार्य करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी