नए वैरिएंट से बचाव के लिए जल्द करवाएं वैक्सीनेशन

डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने फाजिल्का जिले में कोविड की वैक्सीन के चल रहे कार्यक्रम की समीक्षा के लिए वीरवार को अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:32 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:32 PM (IST)
नए वैरिएंट से बचाव के लिए जल्द करवाएं वैक्सीनेशन
नए वैरिएंट से बचाव के लिए जल्द करवाएं वैक्सीनेशन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने फाजिल्का जिले में कोविड की वैक्सीन के चल रहे कार्यक्रम की समीक्षा के लिए वीरवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके उन्होंने जिले के समूह योग्य नागरिकों को कोविड के नए आ रहे वैरिएंट के बढ़ते खतरे के मद्देनजर अपील की कि जिन्होंने भी अभी वैक्सीन नहीं लगवाई, वह तुरंत यह वैक्सीन लगवा लें।

डीसी कलेर ने कहा कि दुनिया में कोविड के नए रूप का खतरा बढ़ रहा है। ऐसे में जरूरी है कि 18 साल से बड़ी आयु के सभी लोग वैक्सीन लगवा लें। उन्होंने लोगों से सहयोग मांगते हुए कहा कि मानवता को इस बीमारी से बचाने के लिए सबका फर्ज बनता है कि वैक्सीन लगवाई जाए। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सेहत विभाग की ओर से गांव-गांव कैंप लगातार लगाए जा रहे हैं। जहां यह वैक्सीन पूरी तरह से निश्शुल्क लगाई जा रही है और यह वैक्सीन अब तक करोड़ों लोग लगवा चुके हैं। कहीं भी इसका कोई बुरा प्रभाव सामने नहीं आया है। इसलिए लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं। इस मौके डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि गांवों में पंचों और सरपंचों के द्वारा गांवों के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करने वाली पंचायतों को सम्मानित भी किया जाएगा। बैठक में एसडीएम रविंद्र सिंह अरोड़ा, डा. कविता, जिला विकास व पंचायत अफसर जीएस विर्क, नायब तहसीलदार राकेश अग्रवाल व अन्य उपस्थित रहे।

अपनी जिम्मेदारी समझ खुद लगवाएं वैक्सीन: डा. राजिदर संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को खुद ही आगे आना चाहिए, क्योंकि वैक्सीन ही कोरोना से बचाव का पक्का और कारगर उपाय है। यह सिविल सर्जन डा. राजिंदर अरोड़ा ने वीरवार को समाजसेवी संस्थाओं के नुमाइंदों के साथ कोविड टीकाकरण संबंधी बैठक के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण कोरोना के हर वेरीएंट के लिए समान रूप में प्रभावी है। मुकम्मल कोविड टीकाकरण करवाकर यानि कोविड वैकसीन की दोनों खुराक लेने से कोविड के नए आ रहे वेरीएंट का मुकाबला किया जा सकता है। इस अवसर पर डिप्टी मेडीकल कमिश्नर डा. राजिंदर मनचंदा, जिला टीकाकरण अफसर डा. मीनाक्षी अबरोल, समाजसेवी यशपाल शर्मा, हरजीत सिंह, कुलदीप राय, परवीन कुमार, प्रदीप कुमार और शलिंदर कुमार आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी