कंधवाला रोड़ पर सड़कों के किनारे फेंका जा रहा है कूड़ा, राहगीर परेशान

एक ओर जहां नगर निगम द्वारा अबोहर की आभा बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग सड़कों के किनारे कूड़ा फेंक कर नगर निगम के अभियान को पलीता लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:44 PM (IST)
कंधवाला रोड़ पर सड़कों के किनारे फेंका जा रहा है कूड़ा, राहगीर परेशान
कंधवाला रोड़ पर सड़कों के किनारे फेंका जा रहा है कूड़ा, राहगीर परेशान

संस, अबोहर : एक ओर जहां नगर निगम द्वारा अबोहर की आभा बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग सड़कों के किनारे कूड़ा फेंक कर नगर निगम के अभियान को पलीता लगा रहे हैं। समाजसेवी अशोक गर्ग व रमेश ने बताया कि नगर निगम के सफाई सेवक या तो कूड़ा फेंकने वाले लोगों के घरों तक नहीं पहुंच रहे या फिर कुछ लोग जान बूझकर सड़को के किनारे या खाली प्लाटों में कूड़ा फेंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि अबोहर की जनता को मूर्ख बनाते हुए हर माह सफाई के नाम पर उगाई की जाती है और कूड़ा प्लाटों या सड़कों के किनारे फेंक दिया जाता है। सोनी ने कहा कि स्थानीय कंधवाला रोड पर रोजाना लोग सैर के लिए निकलते है, वहां सड़को के किनारे फेंके गए कूड़े से पूरे दिन दुर्गंध उठती है, जिससे लोगों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने नगर निगम कमिश्नर अभीजीत कपलिश से इस तरफ ध्यान देने की मांग की है।

इसी तरह सिद्धू नगरी की मुख्य गली स्थित खाली प्लाटों में कूड़े के ढेर लगे है। इसी प्रकार नई आबादी छोटी पौड़ी के रास्ते पर भी रेलवे बाउंड्री में कूड़े का अंबार लगा हुआ है। जिससे पैदल रेलवे स्टेशन आने जाने वाले लोगों को इसी कूड़े में से गुजरना पड़ता है। इतना ही नहीं कई बार देखने में आता है कि लोग कूड़ा-करकट लिफाफों में डालकर स्टील ओवरब्रिज पर ही फेंक देते है। जिसको देखकर ऐसा लगता है कि, लाख कोशिशों के बावजूद लोग अभी तक जागरूक नहीं हो पाए हैं।

chat bot
आपका साथी