फौज में विद्यार्थियों का भविष्य व देश सेवा भी : गुप्ता

भाग सिंह कालेज फार वूमेन काला टिब्बा में शुक्रवार को एनसीसी विभाग द्वारा छात्राओं का नेशनल कोडिट कोर के लिए चयन किया गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:18 PM (IST)
फौज में विद्यार्थियों का भविष्य व देश सेवा भी : गुप्ता
फौज में विद्यार्थियों का भविष्य व देश सेवा भी : गुप्ता

संस, अबोहर : भाग सिंह कालेज फार वूमेन काला टिब्बा में शुक्रवार को एनसीसी विभाग द्वारा छात्राओं का नेशनल कोडिट कोर के लिए चयन किया गया, जिनमें कालेज की 15 छात्राओं का चयन हुआ।

25 एनसीसी बटालियन के कर्नल वाईके गुप्ता ने केडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि फौज में विद्यार्थियों का भविष्य भी है व देश सेवा भी। इसके चलते बढ़चढ़ कर इस सेवा में हिस्सा लेना चाहिए। कालेज के चेयरमैन गुरलाल सिंह बराड़ फतनवाला ने कहा कि एनसीसी के लिए विद्यार्थियों को हर तरह की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने छात्राओं को इसमें बढ़ चढ़ कर भाग लेने को प्रेरित किया।

पौधे लगाकर मनाया विश्व ओजोन दिवस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : रोटरी क्लब कैंट की तरफ से रोट्रेक्ट क्लब के साथ मिलकर देव समाज कालेज आफ एजुकेशन के प्रांगण में पौधे लगाकर विश्व ओजोन दिवस मनाया गया। प्रिसिपल राजविदर कौर और रोटरी क्लब कैंट के प्रधान कमल शर्मा के नेतृत्व में करवाए समागम में पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विजय अरोड़ा ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की।

इस मौके पर आइपीडीजी विजय अरोड़ा, प्रिसिपल राजविदर कौर और प्रधान कमल शर्मा ने विद्यार्थियों को ओजोन परत की महत्ता के साथ-साथ वातावरण संभाल के लिए भी प्रेरित किया। रोट्रेक्ट क्लब के प्रधान दिव्या, उपप्रधान अंकिता और सचिव मनिदर ने अपनी क्लब की पूरी टीम के साथ कालेज में अधिक से अधिक पौधे लगाने और उनकी संभाल करने का संकल्प लिया। इस मौके पूर्व डिस्टिक सेक्रेटरी अशोक बहल, सचिव गुलशन सचदेवा, प्रोजेक्ट को-आर्डिनेटर डा.परमवीर सिंह, प्रोजेक्ट को-आर्डीनेटर राहुल कक्कड़, दीपक नरूला, डा.गगनदीप, डा.रजनी खुंगर, डा.हरसंगीत, रजनी बब्बर, सुनैना, अर्शदीप आदि मौजूद थे। इस मौके पर अर्जुन, चकोसा, नीम, गुलमोहर और आम के पौधे लगाए गए।

जीएवी स्कूल में लगाए पौधे संवाद सूत्र, फाजिल्का : मलोट रोड पर स्थित गुरु आत्मवल्लभ जैन आदर्श विद्यालय में ओजोन दिवस पर प्रिसिपल नरेश कुमार सपड़ा की अगुवाई में विद्यार्थियों व स्टाफ द्वारा स्कूल परिसर में पौधारोपण किया गया। वहीं विद्यार्थियों में ओजोन दिवस पर भाषण व पोस्टर मेकिग मुकाबले करवाए गए। इस मौके प्रबंधकीय कमेटी के चेयरमैन एडवोकेट अनिल जैन ने कहा कि पौधारोपण को अपने परिवार की परंपरा बनाना होगा और दूसरों को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित करना होगा। इस दौरान करवाए भाषण मुकाबले में नौवीं कक्षा की कमाक्षी ने पहला, नौवीं कक्षा के छात्र नवनीत ने दूसरा व नौवीं कक्षा की जीनू ने तीसरा स्थान हासिल किया। पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता में दसवीं कक्षा के गुरशिदर व आठवीं कक्षा कक्षा की कोमल ने पहला, सातवीं कक्षा की छात्रा दीक्षा ने दूसरा व सातवीं कक्षा की जासमीन ने तीसरा स्थान हासिल किया।

chat bot
आपका साथी