सस्ता सोना दिलाने के लिए घर बुलाया, नकली विजिलेंस टीम बुला सुनार से ठगे 31 लाख

जिले के गांव नुकेरियां के रहने वाले कुछ लोगों ने जालंधर के लोगों से मिलकर एक सुनार को सस्ता सोना देने का लालच देकर 31 लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:00 PM (IST)
सस्ता सोना दिलाने के लिए घर बुलाया, नकली विजिलेंस टीम बुला सुनार से ठगे 31 लाख
सस्ता सोना दिलाने के लिए घर बुलाया, नकली विजिलेंस टीम बुला सुनार से ठगे 31 लाख

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले के गांव नुकेरियां के रहने वाले कुछ लोगों ने जालंधर के लोगों से मिलकर एक सुनार को सस्ता सोना देने का लालच देकर 31 लाख रुपये ठग लिए। उक्त लोगों ने पहले सुनार को कुछ सोना दिखाया और बाद में पैसे लेकर अपने घर बुलाया, जहां नकली विजिलेंस की टीम को लाकर सुनार से 31 लाख रुपये ऐंठ लिए। पीड़ित ने धोखाधड़ी की शिकायत एसएसपी फाजिल्का को दी है। पुलिस ने दो महिलाओं सहित नौ आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में लुधियाना के रहने वाले संदीप सुर ने बताया कि वह लुधियाना में सुनार का कार्य करता है। कुछ दिन पहले जालंधर के रहने वाले सौरव जैरथ के साथ उसकी मुलाकात हुई, जिसने उसे बताया कि गांव नुकेरियां के कुछ लोगों के पास काफी मात्रा में सोना है, जोकि सस्ते दामों पर उसे दे देंगे, जिसके बाद वह उसकी बातों में आ गया और उसने उसको सोना दिखाने के लिए कहा, जब उसने सोना देखा तो वह असली था। इसके बाद उसने लगभग 31 लाख रुपये का सोना खरीदने का मन बनाया। 30 अप्रैल को जब वह सौरव जैरथ, जालंधर निवासी शेर सिंह, जालंधर निवासी सैनी के साथ गांव नुकेरियां निवासी बलवीर सिंह के घर पर पहुंचे तो वहां गांव निवासी सुखचैन सिंह, परमजीत कौर व सुनीता रानी पहले से ही मौजूद थे, जब वह उक्त लोगों से सोने का सौदा कर रहे थे तो लक्की व एक अन्य व्यक्ति अपने साथ चार पांच अज्ञात व्यक्तियों को लेकर नकली विजिलेंस बनकर आए, जिसके चलते वहां हड़बड़ी मच गई। इसके बाद आरोपित उसके 31 लाख रुपये लेकर फरार हो गए।

थाना अरनीवाला के एएसआइ सुभाष चंद्र ने बताया कि उक्त सुनार की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उक्त सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि अभी मामले की जांच जारी है और किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी