जलालाबाद में गलियों से कूड़ा इकट्ठा करेंगी चार गाड़ियां

स्वच्छ भारत अभियान के तहत पंजाब सरकार के प्रयासों से शहर की तंग गलियों में कूड़ा उठाने के लिए नगर कौंसिल कार्यालय से 20 लाख रुपए की लागत से चार टाटा एसी गाड़ियों को विधायक रमिंदर आवला ने रीबन काटकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:43 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:43 PM (IST)
जलालाबाद में गलियों से कूड़ा इकट्ठा करेंगी चार गाड़ियां
जलालाबाद में गलियों से कूड़ा इकट्ठा करेंगी चार गाड़ियां

संवाद सूत्र, जलालाबाद : स्वच्छ भारत अभियान के तहत पंजाब सरकार के प्रयासों से शहर की तंग गलियों में कूड़ा उठाने के लिए नगर कौंसिल कार्यालय से 20 लाख रुपए की लागत से चार टाटा एसी गाड़ियों को विधायक रमिंदर आवला ने रीबन काटकर रवाना किया। इस मौके पर एसडीएम सूबा सिंह, कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी नरिंदर कुमार, सैनेटरी इंस्पेक्टर जगदीप अरोड़ा, चेयरमैन राज बख्श कंबोज, दर्शन वाटस, सुखमिंदर सिंह बराड़ एमई, बूड़ चंद बिद्रा, बिट्टू चौधरी, जगन्नाथ चंदोलिया मौजूद थे।

इस दौरान सैनेटरी इंस्पेक्टर जगदीप अरोड़ा ने बताया कि स्वच्छ भारत मुहिम के तहत शहर में सफाई प्रबंधों को और बेहतरीन बनाने को लेकर नई गाड़ियां कूड़ा एकत्रित करने के लिए रवाना की गई हैं। उन्होंने बताया कि शहर की तंग गलियों या बाजारों में अकसर ही दुकानदार या लोग कूड़ा गली में फेंकते हैं, जिससे गंदगी फैलती है और अब जब यह गाड़ियां तंग गलियों में पहुंचेगी तो लोग कूड़ा कर्कट इस गाड़ी में डालें ताकि गलियों में गंदगी न फैले। इसके अलावा कूड़ा फेंकने के बदले मामूली चार्ज लिया जाएगा और इसकी जानकारी दे दी जाएगी। इस अवसर पर विधायक रमिंदर आवला ने कहा कि शहर को साफ-सुथरा रखना हम सभी की जिम्मेदारी है और हमें मिलकर स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाना होगा। उन्होंने कहा कि हमारे इस प्रयास से जहां गंदगी कम होगी, वहीं स्वच्छता अभियान को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने अपील की कि शहर निवासी इस अभियान को सफल बनाने के लिए पूर्ण तौर पर सहयोग करें, ताकि जलालाबाद को स्वच्छता रैंकिग में बढि़या स्थान दिलवाया जा सके।

chat bot
आपका साथी