सरकारी नौकरी के चक्कर में गंवाए चार लाख, निगला जहर

गांव घुबाया के रहने वाले युवक को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने चार लाख रुपये ले लिए लेकिन आरोपित ने न तो युवक को नौकरी पर लगवाया और न ही उसके पैसे वापस किए जिससे परेशान होकर युवक ने जहर निगल लिया जिसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:54 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:54 PM (IST)
सरकारी नौकरी के चक्कर में गंवाए चार लाख, निगला जहर
सरकारी नौकरी के चक्कर में गंवाए चार लाख, निगला जहर

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : गांव घुबाया के रहने वाले युवक को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने चार लाख रुपये ले लिए, लेकिन आरोपित ने न तो युवक को नौकरी पर लगवाया और न ही उसके पैसे वापस किए, जिससे परेशान होकर युवक ने जहर निगल लिया, जिसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

थाना सदर जलालाबाद पुलिस को दी शिकायत में गांव घुबाया में रहने वाले सुखदेव सिंह ने बताया कि वह बीए पास है और उसकी बहन जिसने मोगा से आइटीआइ की है, के साथ ढाणी अमीर सिंह की एक लड़की भी पढ़ती थी, जिसका उनके घर काफी आना जाना था। इस दौरान उक्त युवती ने उसकी बहन को कहा कि उसका भाई मनजीत सिंह वासी ढाणी अमीर सिंह में बड़े अफसरों को जानता है और उसका उनके साथ काफी बैठना उठना है। उसने उसके छोटे भाई को जेई लगवाया था और अन्य लड़कों को भी सरकारी नौकरी लगवाया है। अगर उसका भाई सुखदेव सिंह नौकरी लगना चाहता है तो वह उसके भाई से बातचीत कर सकता है। इस पर उसने अपने परिवार से बातचीत करके मनजीत सिंह को चार लाख रुपये सरकारी नौकरी लगवाने के लिए दे दिए। लेकिन कुछ दिन बाद जब उसने मनजीत सिंह को नौकरी लगवाने संबंधी पूछा तो वह टाल मटोल करने लगा, जिस पर उसने मनजीत सिंह से पैसे वापस करने के लिए कहा तो उसने पैसे भी वापस करने से मना कर दिया, जिससे परेशान होकर उसने 19 फरवरी को जहर निगल लिया, जिसका घुबाया के एक निजी डाक्टर के पास इलाज करवाया और बाद में सिविल अस्पताल जलालाबाद में दाखिल करवाया। जहां दो-तीन दिन तक उसके और मंजीत सिंह के बीच राजीनामे की बात चलती रही, लेकिन राजीनामा नहीं हुआ। इसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दी। जांच अधिकारी एएसआइ सुरिद्र सिंह ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने उक्त व्यक्ति के खिलाफ धारा 116 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी