मेगा कैंपों में साढ़े चार हजार को लगी वैक्सीन

हनुमानगढ़ रोड पर राधा स्वामी सत्संग घर व सरकारी अस्प्ताल में वीरवार को सेहत विभाग की ओर से वैक्सीनेशन का मेगा कैंप लगाया गया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:00 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:00 PM (IST)
मेगा कैंपों में साढ़े चार हजार को लगी वैक्सीन
मेगा कैंपों में साढ़े चार हजार को लगी वैक्सीन

संवाद सहयोगी, अबोहर : हनुमानगढ़ रोड पर राधा स्वामी सत्संग घर व सरकारी अस्प्ताल में वीरवार को सेहत विभाग की ओर से वैक्सीनेशन का मेगा कैंप लगाया गया, जिसमें करीब साढ़े चार हजार के करीब लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसके बावजूद वैक्सीन कम पड़ गई व कई लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए वापस जाना पड़ा।

सरकारी अस्पताल में लगाए गए कैंप में करीब 1800 तो डेरा राधा स्वामी में करीब 2500 के करीब लोगों को कोवाडशील व को-वेक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई। इसके बावजूद वैक्सीन कम पड़ गई जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों में वैक्सीन के प्रति कितना उत्साह पाया जाने लगा है व अब हर कोई वैक्सीन लगवा लेना चाहता है । यह भी देखने में आता है कि अब हर कोई वैक्सीन लगाने के प्रबंधों को लेकर डेरा राधा स्वामी से ही वैक्सीन लगवाना पसंद करता है। यहीं कारण है कि जैसे ही लोगों को राधा स्वामी सत्संग घर में वैक्सीन कैंप लगने का पता चलता है तो लोगों का हजूम उमड़ पड़ता है। डेरे में जहां वैक्सीन लगवाने आने वाले लोगों के लिए बैठने का उचित प्रबंध किया जाता है वहीं उनकी काफी आवोभगत भी की जाती है। सेवादारों द्वारा पीने के लिए पानी, चाय व जलपान निस्वार्थ भाव से उपलब्ध करवाया जाता है, जिसके चलते हर कोई अब सेवादारों की सेवा का कायल हो रहा है। यहां तक कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए वैक्सीन लगाई जाती है। सत्संग घर में वैकसीन लगाने के लिए जसविदर कौर एएनएम की अगुवाई में चार टीमों को तैनात किया गया जिसमें आशा वर्कर भी शामिल थी। इस अवसर पर एएनएम शिमला रानी, लक्ष्मी, समेर देवी, के अलावा किरण, पूजा, रेणु, किरण, रेना, पूजा, मनजीत, शालू व कविता आशा वर्कर ने अपनी सेवाएं दी। उधर, सरकारी अस्प्ताल में भी अब काफी संख्या में लोग वैक्सीन लगाने पहुंचने लगे हैं। सरकारी अस्पताल में नोडल अधिकारी डा साहब राम की अगुवाई में पीपी यूनिट प्रभारी लक्ष्मी रानी, दिनेश रानी, भरत सेठी के अलावा 10 टीमों द्वारा लोगों को वैकसीन लगाई गई।

chat bot
आपका साथी