सड़क सुरक्षा माह के तहत आज निकाला जाएगा पैदल मार्च

18 जनवरी से 17 फरवरी तक मनाए जा रहे 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने संबंधी जागरूक करने के लिए रविवार को जिला प्रशासन की ओर से निकाले जा रहे पैदल मार्च की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 03:53 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:53 PM (IST)
सड़क सुरक्षा माह के तहत आज निकाला जाएगा पैदल मार्च
सड़क सुरक्षा माह के तहत आज निकाला जाएगा पैदल मार्च

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

18 जनवरी से 17 फरवरी तक मनाए जा रहे 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने संबंधी जागरूक करने के लिए रविवार को जिला प्रशासन की ओर से निकाले जा रहे पैदल मार्च की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं, जिसको लेकर सहायक कमिश्नर कंवरजीत सिंह व एसडीएम केशव गोयल की ओर से शनिवार को फाजिल्का के प्रताप बाग में प्रबंधों का जायजा लिया गया।

इस मौके डीसी अरविदपाल संधू ने कहा कि जागरूकता गतिविधियों के तहत 24 जनवरी को पैदल मार्च निकालकर आम लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों बारे प्रेरित किया जाएगा, जिससे लोग अपनी जान की परवाह कर सकें और दुर्घटनाओं का शिकार होने से बच सकें। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा माह मनाने का मुख्य मकसद लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करना है। इस दौरान अधिकारियों को हिदायत की जाएगी कि वह बड़े और छोटे वाहन चालकों और स्कूल बसों के चालकों को रोड सेफ्टी नियमों बारे सेमिनार लगाकर जागरूक करें, जिससे बच्चों को लाने-छोड़ने के समय ट्रैफिक नियमों की पालना की जा सके। उन्होंने बताया कि यह पैदल मार्च सुबह 11 बजे डीसी कांप्लेक्स से शुरू होगा, जिसको फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल संधू मार्च को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। मार्च डीसी कांप्लेक्स से शुरू होकर स्थानीय प्रताप बाग आकर समाप्त होगा। उधर पैदल मार्च को लेकर पुलिस प्रशासन को भी सभी तरह के प्रबंध करने के आदेश दिए गए हैं, जिससे ट्रैफिक को लेकर कोई समस्या ना सके।

chat bot
आपका साथी