पढ़ेगा फाजिल्का तो बढ़ेगा फाजिल्का को लेकर छात्रों में उत्साह

फाजिल्का निवासी एवं चंडीगढ़ में पीएचडी चैंबर्स आफ कामर्स की चेयरमैन करण गिल्होत्रा की ओर से अपने गृह नगर के होनहार एवं जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए शुरू की गई स्कालरशिप योजना पढ़ेगा फाजिल्का तो बढ़ेगा फाजिल्का को लेकर जहां विद्यार्थी वर्ग में भारी उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:07 PM (IST)
पढ़ेगा फाजिल्का तो बढ़ेगा फाजिल्का को लेकर छात्रों में उत्साह
पढ़ेगा फाजिल्का तो बढ़ेगा फाजिल्का को लेकर छात्रों में उत्साह

संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का निवासी एवं चंडीगढ़ में पीएचडी चैंबर्स आफ कामर्स की चेयरमैन करण गिल्होत्रा की ओर से अपने गृह नगर के होनहार एवं जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए शुरू की गई स्कालरशिप योजना पढ़ेगा फाजिल्का तो बढ़ेगा फाजिल्का को लेकर जहां विद्यार्थी वर्ग में भारी उत्साह है। क्योंकि स्कूल एजुकेशन तक तो सरकार भी विद्यार्थियों की निशुल्क शिक्षा का प्रबंध कर रही है लेकिन उच्च शिक्षा के मामले में इतना बड़ा प्रोजेक्ट लाने वाले करण गिलहोत्रा पहले शख्स बने हैं।

करण गिलहोत्रा के विशेष प्रयासों पर स्वामी विवेकानंद इंस्टीट्यूट बनूड़, चंडीगढ़ ने हायर स्टडी से संबंधित विभिन्न कोर्सेज जोकि तीन से चार साल तक की अवधि के हैं, पूरी तरह निश्शुल्क करवाने का प्रबंध किया है। स्कालरशिप के लिए विद्यार्थियों के फार्म भरे जा रहे हैं। इस योजना के तहत लाखों रुपये के खर्च वाले उक्त कोर्स सिर्फ नाममात्र सरकारी फीस पर संस्थान द्वारा करवाए जा रहे हैं। इस स्कालरशिप में बी-टेक इलेक्ट्रानिक, बी-टेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग, मेकेनिकल इंजीनियरिग, साइंस इंजीनियरिग, एमसीए, बीसीए, बीएससी एग्रीकल्चर, एमएड, बीएड, एमए एजूकेशन, एमबीए, बैचलर इन होटल मैनेजमेंट के साथ कई डिप्लोमा कोर्स शामिल हैं। इस स्कालरशिप का संचालन कर रहे करण गिल्होत्रा व स्वामी विवेकानंद इंस्टीट्यूट के चेयरमैन अश्विनी कुमार ने सभी युवाओं से फार्म भरने की अपील की है ताकि प्राप्त हुए फा‌र्म्स में से पहल के आधार पर योग्य लाभपात्रों का चयन किया जा सके।

chat bot
आपका साथी