विजय मशाल दिलाएगी शहीदों की याद

भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए जांबाजों को नमन करने व युद्ध में देश की जीत के 50 साल के जश्न के तहत विजय मशाल देश के हर कौने से गुजर रही है जोकि मंगलवार को फाजिल्का पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:48 PM (IST)
विजय मशाल दिलाएगी शहीदों की याद
विजय मशाल दिलाएगी शहीदों की याद

संवाद सूत्र, फाजिल्का : भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए जांबाजों को नमन करने व युद्ध में देश की जीत के 50 साल के जश्न के तहत विजय मशाल देश के हर कौने से गुजर रही है, जोकि मंगलवार को फाजिल्का पहुंची।

भारत की गौरवाशाली फौज और देश निवासियों की ओर से इस साल को स्वर्णिम विजय वर्ष के तौर पर मनाया जा रहा है। इसी के तहत फाजिल्का पहुंची विजय मशाल का फाजिल्का मिल्ट्री स्टेशन के स्टेशन कमांडर ने स्वागत किया और 1971 युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की। इस मौके फौज के स्थानीय अधिकारी के अलावा पूर्व फौजी भी उपस्थित थे, जिन्होंने 1971 की जंग में देश की सेवा की थी। विजय मशाल तीन मार्च तक यहां रुकेगी और यहां से अबोहर मिल्ट्री स्टेशन के लिए रवाना होगी। इस दौरान फाजिल्का मिल्ट्री स्टेशन, आसफवाला वार मेमोरियल सहित अलग-अलग स्थानों पर कई समारोह होंगे व इस दौरान शहीदों को श्रद्धा भेंट करने के साथ-साथ वीर नारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। इस दौरान आसफवाला में शहीदों की समाधि पर श्रद्धा के फूल भेंट करने के अलावा फौज की तरफ से हथियारों की प्रदर्शनी, बैंड पेशकारी, विजय मार्च का आयोजन किया जाएगा और विद्यार्थियों को फौज की गौरव गाथा के बारे में जानकारी देने के लिए यह विजय मशाल अलग-अलग स्कूलों में भी जाएगी।

सत्संग कर निकाली प्रभातभेरी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : अमृतवेला प्रभात सोसायटी की ओर से बस्ती टैंकां वाली में सीताराम मीना केनिवास स्थान पर सत्संग कर नगर में प्रभातफेरी भी निकाली गई व श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। बस्ती की गलियों में सभी भक्तों ने हर्षोल्लास के साथ भजन गाते प्रभातफेरी निकाली। इस मौके पर सीता राम मीना, मान सिंह, मक्खन लाल, नीरज, अशोक शर्मा, अनिल कालिया, राजेश वासुदेवा, दीपक जोशी, लोकेश तलवाड़, हन्नी प्रभाकर, विनोद हांडा, जीवन नेरी, नंदा, विपन उप्पल, विक्रम बजाज के अलावा रिम्मी चावला, अरुणा तलवाड़, परवीन उप्पल, सुशीला मीना, निशा सार्थिक बजाज, हर्ष चावला व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी