रोजगार मेलों में फाजिल्का राज्य मेंतीसरे स्थान पर

सातवें मेगा रोजगार मेलों में छोटे जिलों में से फाजिल्का जिले ने तीसरा स्थान हासिल किया है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:36 PM (IST)
रोजगार मेलों में फाजिल्का राज्य मेंतीसरे स्थान पर
रोजगार मेलों में फाजिल्का राज्य मेंतीसरे स्थान पर

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सातवें मेगा रोजगार मेलों में छोटे जिलों में से फाजिल्का जिले ने तीसरा स्थान हासिल किया है, जिस पर वीरवार को कपूरथला में हुए राज्य स्तरीय समारोह के दौरान मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने जिले के डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल सिंह संधू को विशेष तौर पर सम्मानित किया।

रोजगार व कारोबार विभाग की ओर से जिले में पिछले दिनों के दौरान तीन मेगा रोजगार मेले करवाए गए थे, जिसके तहत जिले में 7237 नौजवानों की प्लेसमेंट करवाई गई। डिप्टी कमिश्नर अरविंदपाल सिंह संधू ने कहा कि यह सम्मान और भी बड़े लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रेरणा स्त्रोत का काम करेगा। जिला रोजगार और कारोबार अफसर कृष्ण लाल ने बताया कि नौ सितंबर को फाजिल्का में लगाए रोजगार मेले में 2636, 14 सितंबर को जलालाबाद में हुए रोजगार मेले में 2156 व 16 सितंबर को अबोहर में हुए रोजगार मेले में 2445 नौजवानों को रोजगार मिला था।

इसके अलावा पिछले वित्तीय साल के दौरान कोविड महामारी के बावजूद जिले में 9703 नौजवानों की प्लेसमेंट करवाई गई थी। इसके अलावा नौजवानों को स्वरोजगार के साथ जोड़ने के लिए भी विभाग मदद करता है और सरकारी नौकरियों के लिए निश्शुल्क आनलाईन कोचिग की सुविधा भी विभाग द्वारा दी जा रही है। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए नौजवान आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इस दौरान कपूरथला में हुए समारोह के दौरान मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने फाजिल्का जिले के दो नौजवानों सुखचैन सिंह और मनजीत सिंह को नियुक्ति पत्र भी दिए, जिनकी प्राईवेट कंपनियों में रोजगार मेलों के दौरान नियुक्ति हुई है। इसके अलावा दो नौजवानों नीतू सिंह और गुरमीत सिंह को डेयरी फार्मिंग के लिए लोन के सर्टिफिकेट भी दिए गए।

chat bot
आपका साथी