फाजिल्का की शान बना सरकारी स्कूल बघ्घेके उताड़

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल बग्घे के उताड़ जिले में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों को इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई करवाई जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:19 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:57 PM (IST)
फाजिल्का की शान बना सरकारी स्कूल बघ्घेके उताड़
फाजिल्का की शान बना सरकारी स्कूल बघ्घेके उताड़

संवाद सूत्र, फाजिल्का: सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल बग्घे के उताड़ जिले में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों को इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई करवाई जाती है। एफएफ रोड पर स्थित इस सरकारी स्कूल की इमारत इतनी खूबसूरत है कि हाईवे पर गुजरते हर व्यक्ति को अपनी तरफ देखने के लिए मजबूर कर देती है।

जिला शिक्षा अफसर डा. सुखवीर सिंह बल ने बताया कि बघ्घेके उताड़ स्कूल बुनियादी ढांचे के विकास में सरहदी जिले में सबसे आगे रहने वाला स्कूल है, जिसको शिक्षा विभाग की तरफ से जिले के बेस्ट स्कूल का अवार्ड दिया जा चुका है। प्रिसिपल ओम प्रकाश ने बताया कि इस स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या 825 है। विद्यार्थियों की पढ़ाई का स्तर ऊंचा उठाने के लिए उच्च शिक्षित व तजुर्बेकार अध्यापक तैनात हैं। स्कूल में पढ़ाई का स्तर इतना बढि़या है कि इस स्कूल के विद्यार्थियों के नतीजे शानदार आ रहे हैं। प्रिसिपल ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थियों का जिला व राज्य स्तरीय क्विज व विज्ञान मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करके अवार्ड हासिल करना सम्मान की बात है। इसके अलावा हर साल मैरिटोरियस स्कूलों में छात्र दाखिला लेने में कामयाब रहते हैं। खेल व सांस्कृतिक मुकाबलों में भी इस स्कूल के विद्यार्थी जिला स्तर पर प्राप्तियां हासिल कर चुके हैं। स्कूल के क्लास रूम बहुत ही खूबसूरत और आधुनिक सहूलतों के साथ तैयार हैं। कक्षाओं आठ प्रोजेक्टर लगे हैं। इस मौके गांव के सरपंच सरवन कुमार व मोहर सिंह वाला के सरपंच मुख्तयार सिंह व स्कूल कमेटी के चेयरमैन धर्म सिंह ने कहा कि स्कूल क्षेत्रों के बच्चे को ज्ञान बांट रहा है।12वीं कक्षा की छात्रा सुखविन्दर कौर के पिता रमेश सिंह ने कहा कि बच्चों को समय समय पर होने वाले अलग-अलग टेस्टों के लिए विशेष तौर पर कोचिग दी जाती है। ये मिल रहीं सुविधाएं

स्कूल में विज्ञान मैथ पार्क, विरासती पार्क, आधुनिक कंप्यूटर लैब, पुस्तकालय, 10 से अधिक स्मार्ट क्लास रूम, स्पो‌र्ट्स पार्क, लैंडस्केपिग, अति आधुनिक कंप्यूटर लैब, लिसनिंग लैब आदि स्थापित की गई है।

chat bot
आपका साथी