पिता ने 55 तो बच्चों ने पहली बार किया रक्तदान

श्री बालाजी समाज सेवा संघ की ओर से बुधवार को अरोड़वंश धर्मशाला में रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 03:43 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:29 PM (IST)
पिता ने 55 तो बच्चों ने पहली बार किया रक्तदान
पिता ने 55 तो बच्चों ने पहली बार किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, अबोहर : श्री बालाजी समाज सेवा संघ की ओर से बुधवार को अरोड़वंश धर्मशाला में रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया। अध्यक्ष गगन मल्होत्रा ने बताया कि कैंप में संस्था के सदस्यों व उनके परिवारिक सदस्यों ने रक्तदान किया। कैंप की विशेषता यह रही कि संस्था सदस्य बिट्टू सोनी जो कि खुद 55 बार तो उनके बेटे राहुल सोनी और बेटी हिना सोनी ने पहली बार रक्तदान किया।

इसके अलावा संस्था सदस्य शालू वाट्स ने 25 वीं बार व अरविदर सिंह ने 21वीं बार रक्तदान किया, वहीं साहिल छाबड़ा ने 20वीं बार रक्तदान किया। कैंप में सरकारी अस्पताल बठिडा के ब्लड बैंक की टीम ने रक्त एकत्रित किया। कैंप में विशेष तौर पर पहुंचे मेडिकल आफिसर डा. मयंक ने सभी रक्तदानियों का सबसे पहले ब्लड प्रेशर चेक करने के उपरांत ही रक्तदान करवाया। 15 रक्तदानी जो कि वर्ष में दो या तीन बार रक्तदान करते हैं उनका ब्लड प्रेशर ठीक ना होने के कारण उनका रक्त नहीं लिया गया। संस्था प्रमुख गगन मल्होत्रा ने बताया कि रक्तदान करने से पहले ब्लड प्रेशर चेक करना, एचबी चेक करना, मौके पर ही ब्लड ग्रुप चेक करना जरूरी होता है।

रक्तदान के लिए संस्था को लगातार पिछले तीन वर्ष से स्टेट अवार्ड व कोविड 19 में रक्तदान के लिए पंजाब सरकार की ओर से प्रशंसा पत्र दिया गया है। इस वर्ष भी संस्था स्टेट अवार्ड के लिए अपना दो हजार यूनिट का लक्ष्य पूरा कर चुकी है। इस मौके पर संस्था सदस्य सोनू करड़वाल, अशोक चावला, किट्टी छाबड़ा, हैप्पी नारंग, संजय नागौरी, विक्रम वर्मा, संदीप चहल, शालू वाट्स, बिट्टू सोनी, साहिल छाबड़ा, शेरी बठला, बिट्टू सिडाना, नरेश बाघला व सरकारी अस्पताल बठिडा ब्लड बैंक से डा. मयंक अपनी 7 सदस्यों की टीम के साथ उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी