नहरी पानी के लिए दिन-रात धरने पर डटे किसान

नहरी पानी की कमी को लेकर भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की ओर से हनुमानगढ़ रोड ओवरब्रिज पर लगाया गया धरना रविवार को पांचवें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:06 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:06 PM (IST)
नहरी पानी के लिए दिन-रात धरने पर डटे किसान
नहरी पानी के लिए दिन-रात धरने पर डटे किसान

संस, अबोहर : नहरी पानी की कमी को लेकर भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की ओर से हनुमानगढ़ रोड ओवरब्रिज पर लगाया गया धरना रविवार को पांचवें दिन भी जारी रहा।

जिला प्रधान गुणवंत सिंह ने बताया कि अगर प्रशासन हमारी मांगें पूरी नहीं करता तो वह कोई बड़ा एक्शन लेंगे। उन्होंने कहा कि नहरी पानी की कमी के कारण फसलें सूख रही हैं, जिससे सैंकडों किसान प्रभावित हो रहे है, जिसके लिए ही यह धरना लगाया गया है लेकिन इसके बावजूद नहरी विभाग व प्रशासन अभी भी गहरी नींद में सोया हुआ है, जबकि वह गर्मी के बावजूद सड़क पर बैठे हैं। उन्होंने बताया कि रोजाना किसानों द्वारा भूख हड़ताल भी शुरू की गई है व धरना दिन रात चल रहा है। उन्होंने बताया कि धरने में अलग अलग गांवों के किसान रोजाना पहुंच कर अपना सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी समस्या का हल नहीं हो जाता तब तक उनका यह धरना 24 घंटे जारी रहेगा।

डेंगू के खिलाफ किया जागरूक संवाद सूत्र, फाजिल्का : सब सेंटर आसफवाला में रविवरा को डेंगू के खिलाफ जागरूकता कैंप लगाया गया, जिसमें लोगों को डेंगू के लक्षणों, रोकथाम और इलाज बारे विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। स्वास्थ्य इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि डेंगू एडीज एजिपटी मच्छर के काटने से होता है और घर में पड़े गमले और खाली टायर उनके पैदा होने का कारण बन जाते हैं, जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर शुक्रवार को ड्राई डे के तहत कूलरों और छतों की सफाई बारे लोगों को जागरूक किया जाता है।

स्वास्थ्य कर्मचारी संजीव कुमार और सीएचओ रणजीत कुमार ने बताया कि डेंगू तेज बुखार का कारण बनता है और यह मच्छर दिन के समय काटता है और साफ पानी में पैदा होता है। जिसके बाद आंखों में दर्द, मासपेशियों में दर्द, मसूड़ों और नाक में खून आदि होता है, जिसके लिए सरकारी अस्पताल में यह टैस्ट मुफ्त होता है। इस दौरान जसविदर कौर एएनएम और आशा सुपरवाइजर सीता रानी, प्रति रानी व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी