किसानों ने किया बिजली घर का घेराव

भारतीय किसान यूनियन एकता डकोंदा की ओर से पर्याप्त बिजली न मिलने पर मंडी लाधुका के बिजली घर में धरना लगाकर रोष जताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 09:58 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 09:58 PM (IST)
किसानों ने किया बिजली घर का घेराव
किसानों ने किया बिजली घर का घेराव

संवाद सूत्र, फाजिल्का : भारतीय किसान यूनियन एकता डकोंदा की ओर से पर्याप्त बिजली न मिलने पर मंडी लाधुका के बिजली घर में धरना लगाकर रोष जताया गया। इस दौरान जिला प्रधान हरीष नड्डा लाधुका ने कहा कि सरकार ने आठ घंटे बिजली देने का वादा किया था लेकिन खेतों में बिजली दो घंटे भी नहीं मिल रही, जिस कारण धान की फसल सूख रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ बिजली के रेट दिन ब दिन बढ़ा रही है तो दूसरी तरफ बिजली पूरी नहीं मिल रही, जिस कारण किसानों को अपनी फसल बचाने के लिए महंगा डीजल फूंकना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि गांवों में बिजली जाने से लोग भी गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। किसानों के एक घंटे के धरने देने के बाद एसडीओ ने समस्या का हल करने का भरोसा दिया, जिसके बाद किसानों ने धरना समाप्त कर दिया। इस दौरान किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही समस्या का हल नहीं हुआ तो वह बिजली घर का घेराव करने को मजबूर होंगे।

पांच घंटे के बिजली कट ने छुड़ाए पसीने संस, अबोहर : उसम भरी गर्मी से लोगों ने पसीने छूटने लगे हैं। शनिवार को भी जहां सात से आठ घंटे तक बिजली बंद रही, वहीं रविवार को भी पांच घांटे के पावरकट ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए और लोगों के इनवर्टर भी जवाब दे गए।

ग्रहणी सपना व नीलम ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से एक तो गर्मी ज्यादा है, तो दूसरा बिजली बंद रहने लगी है जिस कारण जीना मुहाल हो रहा है। स्कूल न खुलने के कारण बच्चे गर्मी में घरों में बेहाल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को गर्मी इतनी ज्यादा थी कि फ्रिज न चल पाने की वजह से दूध ही खराब हो गया। उन्होंने कहा कि गांवों में तो लोग पेड़ की छाया में बैठ कर समय निकाल लेते है लेकिन शहरों में यह सुविधा भी कम ही मिलती है।

chat bot
आपका साथी