माइनर के निर्माण के विरोध में किसानों ने लगाया जाम

राणा माइनर के चल रहे निर्माण के विरोध में नहरी पानी बचाओ संघर्ष कमेटी की ओर से शनिवार को बस स्टैंड के निकट एफएफ रोड पर जाम लगाकर सरकार और नहरी विभाग के खिलाफ नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:29 PM (IST)
माइनर के निर्माण के विरोध में किसानों ने लगाया जाम
माइनर के निर्माण के विरोध में किसानों ने लगाया जाम

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : राणा माइनर के चल रहे निर्माण के विरोध में नहरी पानी बचाओ संघर्ष कमेटी की ओर से शनिवार को बस स्टैंड के निकट एफएफ रोड पर जाम लगाकर सरकार और नहरी विभाग के खिलाफ नारेबाजी की गई। धरने का नेतृत्व संघर्ष समिति के नेता गुरविन्दर सिंह मन्नेवाला ने किया।

इस दौरान किसान नेता गुरविंदर सिंह ने बताया कि राणा माइनर के निर्माण को लेकर वह लगातार संघर्ष कर रहे हैं और इससे पहले प्रशासन की ओर से नहर के निर्माण कार्य को बंद किए जाने का भरोसा दिया गया। साथ ही किसानों की मांग थी कि पहले माइनर में पानी बढ़ाने का प्रबंध किया जाए और साथ टेलों तक पानी पहुंचाने की जिम्मेवारी ली जाए। इसके बाद राणा माइनर का निर्माण किया जाए, लेकिन प्रशासन उनकी बातें को अनदेखा करके राणा माइनर का काम जारी रख रहा है। इसके रोष स्वरूप मुख्य मार्ग जाम करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई है। उन्होंने कहा कि जब तक नहरी विभाग के उच्चाधिकारी पक्का भरोसा नहीं देते उतनी देर तक संघर्ष जारी रहेगा। इस मौके आप के बीसी विग के प्रांतीय प्रधान गोल्डी कंबोज ने भी किसानों के संघर्ष में भाग लिया व माइनर का निर्माण कार्य बंद करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग को पहले नहरी पानी हासिल कर रहे किसानों की समस्या का हल करना चाहिए था, नाकि एक और माइनर निकाल कर दूसरे किसानों से पानी का हक छीनना चाहिए था। उन्होंने कहा कि जब तक माइनर में पानी बढ़ाने का प्रबंध नहीं किया जाता तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी