नहरी पानी चोरी के विरोध में किसानों ने किया हाईवे जाम

नहरी पानी चोरी के विरोध में किसानों ने किया हाईवे जाम

नहरी पानी की चोरी रोकने के लिए किसानों ने मंगलवार को अबोहर-हनुमानगढ़ रोड हाइवे पर दोपहर तीन बजे धरना लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया जिसके बाद नहरी विभाग के एसडीओ ने किसानों को जांच का आश्वासन दिया तो किसानों ने शाम छह बजे धरना समाप्त कर दिया।

JagranTue, 04 May 2021 10:13 PM (IST)

संवाद सहयोगी, अबोहर : नहरी पानी की चोरी रोकने के लिए किसानों ने मंगलवार को अबोहर-हनुमानगढ़ रोड हाइवे पर दोपहर तीन बजे धरना लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद नहरी विभाग के एसडीओ ने किसानों को जांच का आश्वासन दिया तो किसानों ने शाम छह बजे धरना समाप्त कर दिया।

भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर के कन्वीनर जगजीत सिंह सिद्धू ने बताया कि वह सुबह लंबी माइनर पर जांच कर रहे थे तो गांव बहाववाला के एक किसान अपने साधन लगाकर पानी की चोरी कर रहा था, जब उन्होंने उपरोक्त किसान से इसका कारण पूछा तो उसने कहा कि उनसे जो होता है कर लें। उन्होंने कहा कि नहर के रास्ते में ही पानी की चोरी हो जाने के कारण टेलों पर पूरा पानी नहीं पहुंचता व आसपास के गांवों के किसानों को नुकसान उठाना पड़ता है। नहरी पानी चोरी के विरधो में गांव झोरडखेड़ा, दोदा, राजपुरा, खाटवा व बहाववाला के किसान एकत्रित हो गए व उन्होंने रोष जताते हुए धरना लगाकर रोड जाम कर दिया। किसानों ने मांग की कि पानी चोरी करने वालों के खिलाफ कारवाई की जाए व मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो संघर्ष को तेज किया जाएगा।

उधर, नहरी विभाग के एसडीओ गुरबीर सिंह मौके पर पहुंचे व किसानों को भरोसा दिया कि मामले की जांच की जा रही है व पानी चोरी करने वाले आरोपित के खिलाफ बनती कारवाई की जाएगी।

दिल्ली के लिए गांव छोटा जंड वाला से किसान रवाना संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : भाकियू डकौंदा के नेतृत्व में गांव छोटा जंड वाला से किसानों का 22वां जत्था दिल्ली मोर्चा के लिए आज रवाना हुआ। भाकियू डकौंदा के प्रेस सचिव प्रगट सिद्धू छोटा जंड वाला ने बताया कि भाकियू डकौंदा की तरफ से नौजवान दिल्ली मोर्चे के लिए उत्साह के साथ रवाना हो रहे हैं।

प्रगट सिद्धू ने कहा कि भाकियू डकौंदा की तरफ से दिल्ली मोर्चे के लिए गांवों में से नौजवान बहुत बड़ी संख्या में दिल्ली मोर्चे में पहुंच रहे है। इस मौके पर भाकियू डकौंदा के गांव इकाइ प्रधान दविदर सिद्धू छोटा जंड वाला, उपप्रधान गुरजंट सिंह बराड़, मनजीत सिद्धू, जगदीश सिद्धू, अमनदीप सिद्धू, जगसीर सिंह, हरमनप्रीत सिंह और हरपाल सिंह आदि गांव वासी उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.