फसलों के मुआवजे के लिए किसानों ने लगाया जाम

बल्लुआना हलके में पिछले साल सेमनाले के पानी व बरसात के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से वीरवार को अबोहर-मलोट रोड पर गांव गोबिदगढ के टी प्वाइंट पर जाम लगाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:46 PM (IST)
फसलों के मुआवजे के लिए किसानों ने लगाया जाम
फसलों के मुआवजे के लिए किसानों ने लगाया जाम

संवाद सहयेागी, अबोहर : बल्लुआना हलके में पिछले साल सेमनाले के पानी व बरसात के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से वीरवार को अबोहर-मलोट रोड पर गांव गोबिदगढ के टी प्वाइंट पर जाम लगाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर के कन्वीनर जगजीत सिंह संधू व बल्लूआना के कन्वीनर निर्मल सिंह ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चे की ओर से खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर आठ दिन से सीतो मार्ग पर गांव दुतारांवाली में धरना लगाया गया है, लेकिन अभी तक सरकार व प्रशासन ने किसानों की कोई सुध नहीं ली, जिसके किसानों में रोष पाया जा रहा है व इसकी रोष स्वरूप मलोट रोड गोबिदगढ़ टी प्वाइंट पर संकेतिक धरना लगाकर रोष जताया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष सेमनाले के पानी के कारण फसलें तबाह हो गई थी, जिसको लेकर सरकार के मंत्रियों की ओर से दौरा भी किया गया था लेकिन इसके बावजूद अभी भी किसानों को खराब हुई फसलों का मुआवजा नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि अगर जल्द मुआवजा जारी नहीं किया गया तो संघर्ष को तेज किया जायेगा। धरने से वाहन चालकों को झेलनी पड़ी परेशानी

उधर, किसानों की ओर से अबोहर-मलोट रोड पर धरना लगाए जाने के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा और वाहन चालकों को घूम कर रहे आने जाने को मजबूर होना पड़ा। सुबह 10 बजे से प्रारंभ हुआ धरना शाम तक जारी था।

chat bot
आपका साथी