मार्केट कमेटी कार्यालय के समक्ष किसानों ने किया प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा के सदस्यों ने दाना मंडी में मार्केट कमेटी कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन कर गेहूं खरीद के सुचारू प्रबंध करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:19 PM (IST)
मार्केट कमेटी कार्यालय के समक्ष किसानों ने किया प्रदर्शन
मार्केट कमेटी कार्यालय के समक्ष किसानों ने किया प्रदर्शन

संस, अबोहर : भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा के सदस्यों ने दाना मंडी में मार्केट कमेटी कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन कर गेहूं खरीद के सुचारू प्रबंध करने की मांग की। किसान नेताओं जगतार सिंह, सोहन सिंह, मक्खन सिंह, बिट्टू, कृष्ण सिंह ने कहा कि किसान पिछले पांच-छह दिनों से गेहूं लेकर बैठे हैं लेकिन गेहूं की खरीद नहीं की जा रही।

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को किसी तरह की परेशानी न आने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। किसानों ने कहा कि मंडी में किसानों के रहने का कोई प्रबंध नहीं है व पशुओं के कारण भी किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसानों को पेश आ रही परेशानी शीघ्र हल न हुई तो वे संघर्ष करने को मजबूर होंगे।

पुरानी पेंशन बहाली के लिए सौंपा ज्ञापन संवाद सूत्र, फाजिल्का : सीपीएफ कर्मचारी यूनियन जिला फाजिल्का ने जिलाध्यक्ष निशांत अग्रवाल के नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अमरिदर सिंह के नाम फाजिल्का के विधायक दविंदर सिंह घुबाया को ज्ञापन सौंपा गया। जिलाध्यक्ष निशांत अग्रवाल ने बताया कि साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वादा किया था कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। लेकिन अब चार साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पेंशन बारे कोई फैसला नहीं किया। विधायक दविंदर सिंह घुबाया ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सिफारिश करेंगे कि पुरानी पेंशन बहाल की जाए। इस मौके सुरिदर कुमार, विकास कुमार, जीटीयू फाजिल्का के मैंबर सुशील कुमार, विकास, अरविंदर कौर, सोनिका व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी