हत्या के चार दिन बाद किया किसान का अंतिम संस्कार

जिले के गांव कमालवाला में चार दिन पहले हुई किसान की हत्या के मामले में आखिरकार पुलिस के आश्वासन के बाद परिवार ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। उधर पुलिस द्वारा स्वजनों को विश्वास दिलाया गया है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:14 PM (IST)
हत्या के चार दिन बाद किया किसान का अंतिम संस्कार
हत्या के चार दिन बाद किया किसान का अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र, खुईखेड़ा (फाजिल्का) : जिले के गांव कमालवाला में चार दिन पहले हुई किसान की हत्या के मामले में आखिरकार पुलिस के आश्वासन के बाद परिवार ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। उधर, पुलिस द्वारा स्वजनों को विश्वास दिलाया गया है कि जल्द ही दूसरे आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस को दी शिकायत में मृतक के पिता निरवैर सिंह ने बताया था कि उनका ढाणी निवासी जसविंदर सिंह के साथ पानी को लेकर विवाद चल रहा है। 25 जुलाई की सुबह जसविंदर उनके साथ झगड़ा कर चला गया, लेकिन कुछ समय बाद वह अपने बेटे के साथ आया और अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से उसके बेटे पुष्पिद्र पर गोलियां चला दी, जिससे उसकी मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने अगले दिन मामला दर्ज होने के बावजूद गिरफ्तारी की मांग को लेकर हाईवे पर धरना लगा दिया, जोकि एक दिन जारी रहा। इस दौरान जलालाबाद के विधायक आवला के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ। लेकिन परिजनों ने शव को सरकारी अस्पताल में रखवा दिया और अंतिम संस्कार नहीं किया। लेकिन वीरवार को परिजनों ने पुलिस के आश्वासन के बाद शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी से लिया और उसकी अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इस दौरान डीएसपी जसवीर सिंह ने कहा कि उक्त मामले में एक आरोपित को काबू कर लिया गया है, जबकि दूसरे की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सैर कर रहे रेलवे कर्मी से नकाबपोशों ने छीना मोबाइल संवाद सहोयोगी, फिरोजपुर :खाना खाकर रात को सैर पर निकले रेलवे कर्मचारी से तीन नकाबपोश बाइक सवार मोबाइल छीन पर फरार हो गए। लुटेरों ने रेलवे कर्मचारी पर तेजधार हथियार से हमला भी किया। बचाव करते हुए पीड़ित की बाजू पर चोट लग गई। थाना सदर फिरोजपुर पुलिस ने तीन अज्ञात बाइक सवार लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थाना सदर के एएसआइ गुरमीत सिंह ने बताया कि मदन सिंह सरकारी रेलवे क्वार्टर में रहता है और रेलवे में नौकरी करता है। मदन सिंह बुधवार रात को अपने सरकारी क्वार्टर से सैर करते हुए डीआरएम दफ्तर की तरफ जा रहा था, जहां पर तीन बाइक सवार नकाबपोश लुटेरे आए और उन्होंने तेजधार हथियार (कापा) दिखा कर उसकी जेब से मोबाइल निकाल लिया और जाते समय आरोपितों ने उस पर तेजधार हथियार से वार कर घायल कर दिया। पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रंवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी