कुल हिद खेत मजदूर यूनियन ने फूंके पुतले

संयुक्त किसान मोर्चो के आह्वान पर कुल हिद खेत मजदूर यूनियन पंजाब खेत मजदूर सभा की ओर से गांव काठगड़ में केंद्र सरकार के पुतल फूंके गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:43 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:43 PM (IST)
कुल हिद खेत मजदूर यूनियन ने फूंके पुतले
कुल हिद खेत मजदूर यूनियन ने फूंके पुतले

संवाद सूत्र, जलालाबाद : संयुक्त किसान मोर्चो के आह्वान पर कुल हिद खेत मजदूर यूनियन, पंजाब खेत मजदूर सभा की ओर से गांव काठगड़ में केंद्र सरकार के पुतल फूंके गए।

इस मौके प्रांतीय महासचिव व जिला प्रधान नत्था सिंह व लछमण सिंह आदि ने कहा कि किसानों को कृषि कानून किसी भी कीमत पर नहीं चाहिएं और कृषि कानून के विरोध के तौर पर किसान दिल्ली की सीमा पर लंबे समय से डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के गुस्से को देखते सरकार को कृषि कानून रद कर देने चाहिएं। उन्होंने कहा कि जब तक कृषि कानून रद नहीं होते किसान, मजदूरों का संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा। इस मौके सुरजीत सिंह खालसा, पंजाब खेत मजदूर सभा के नेता मनजीत कौर, गुरमीत कौर, कामरेड सतपाल काठगड़ आदि ने संबोधित किया। किसानों ने फूंके पुतले संस, अबोहर : कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर व बीएसएफ का दायरा 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने का विरोध करते हुए अबोहर अनाज मंडी में किसानों ने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के पुतले फूंक कर रोष प्रदर्शन किया ।

किसान नेता एडवोकेट इंद्रजीत बजाज के नेतृत्व में किए गए इस रोष प्रदर्शन में किसानों ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार अहंकारी हो गई है जिस कारण वह करीब एक साल से संघर्ष कर रहे किसानों की बात नहीं सुन रही। किसानों ने कहा कि सिघु बॉर्डर पर गत दिवस हुई घटना बहुत निदनीय है, ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की मांगों को जल्दी से जल्दी पूरा करे।

chat bot
आपका साथी