सरकारी स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के लिए किया उत्साहित

नव नियुक्त बीपीईओ सुखविंदर कौर की ओर से ब्लाक फाजिल्का-2 का प्रभार संभालने के बाद मंगलवार को ब्लाक के समूह सीएचटी व पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम सदस्यों के साथ कन्या प्राइमरी स्कूल में बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:00 PM (IST)
सरकारी स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के लिए किया उत्साहित
सरकारी स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के लिए किया उत्साहित

संवाद सूत्र, फाजिल्का : नव नियुक्त बीपीईओ सुखविंदर कौर की ओर से ब्लाक फाजिल्का-2 का प्रभार संभालने के बाद मंगलवार को ब्लाक के समूह सीएचटी व पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम सदस्यों के साथ कन्या प्राइमरी स्कूल में बैठक की गई।

उन्होंने समूह सीएचटी और पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम सदस्यों को इस सैशन के लिए अधिक से अधिक दाखिले करने के लिए उत्साहित किया। उन्होंने समूह अध्यापकों को बच्चों की पढ़ाई को सुचारू रूप के साथ चलाने के लिए आनलाइन कक्षाएं लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया। उन्होंने स्कूल में चल रहे सिविल वर्कस के कार्यो को पहल के आधार पर पूरा करने और ग्रांटों के सही इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल सभी के लिए इम्तिहान की घड़ी है। इस महामारी से बचना है और अपने विद्यार्थियों को भी बचाना है। विद्यार्थियों को टीवी कार्यक्रम देखने और आनलाइन कक्षाएं लगाने के लिए उत्साहित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी अध्यापक साथी को कार्यालय कार्यो के लिए किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। इस मौके बीएमटी वरिंदर कुक्कड़, संजीव यादव, सीएचटी पुष्पा कुमारी, नीलम रानी, अंजू बाला, प्रवीण कौर, अंजू नारंग, नवदीप कौर, कन्या प्राइमरी स्कूल के एचटी पवन कुमार, रजनी, नीलम और जिला मीडिया को-आर्डीनेटर इंकलाब गिल मौजूद थे।

पेंटिंग बना बच्चों ने कोरोना के खिलाफ किया जागरूक संवाद सूत्र, फिरोजपुर : शहर की न्यू ग्रीन ऐवेन्यू कालोनी में रह रहे बच्चे अंशिका आवला, सिमरन, नक्श, जोधन आवला ने पेंटिंग बना लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया है। इस पेटिग में बच्चों ने यह दिखाया है कि हमें किस तरह फिजिकल डिस्टेंस बनाकर रखना चाहिए, बार-बार हाथ धोने चाहिऐं, मास्क लगा कर रखना चाहिए और घर में ही रहना चाहिए और पेड़ की पेंटिग बनाकर यह दिखाया है कि किस तरह पेड़ लगाने से हमें आक्सीजन मिल सकती है एवं हम अच्छी तरह सांस ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी