45 वर्ष से अधिक का हर व्यक्ति लगवाए वैक्सीन: डा. बबिता

ब्लाक जंडवाला भीमेशाह की एसएमओ डा. बबिता की अगुवाई में रविवार को कोरोना वैक्सीनेशन करवाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 10:17 PM (IST)
45 वर्ष से अधिक का हर व्यक्ति लगवाए वैक्सीन: डा. बबिता
45 वर्ष से अधिक का हर व्यक्ति लगवाए वैक्सीन: डा. बबिता

संवाद सूत्र, फाजिल्का : ब्लाक जंडवाला भीमेशाह की एसएमओ डा. बबिता की अगुवाई में रविवार को कोरोना वैक्सीनेशन करवाई जा रही है। एसएमओ डा. बबिता ने कहा कि ब्लाक के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और इसके साथ लगती पीएचसी में 45 वर्ष की आयु और इससे अधिक आयु की व्यक्तियों को कोरोना वायरस वैक्सीन बिल्कुल निशुल्क लगाई जा रही है। ब्लाक के सभी सेहत केंद्रों में सप्ताह के सात दिन टीकाकरन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे संबंधित स्टाफ को इस बारे ट्रेनिग दी जा चुकी है। टीकाकरण करवाने वालों को भी हिदायत की जाती है कि रजिस्ट्रेशन के लिए वोटर कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, पैन कार्ड आदि साथ लेकर आना है। स्टाफ द्वारा इस संबंधी अपने-अपने गांव के गुरुद्वारा, मंदिर द्वारा प्रचार करवा कर लोगों से अपील की जा रही है। उन्होंने लोगों से कोरोना के टेस्ट करवाने की अपील करते हुए सोशल डिस्टेंस, हाथ धोना, मास्क पहनने के लिए सुझावों का लोगों को पालन करने के लिए कहा। ब्लाक में वैक्सिनेशन के साथ-साथ सेंपलिग भी की जा रही है। इस कार्य में ब्लाक के सभी डॉक्टर, एएमओ, फार्मेसी अफसर, सीएचओ, एलएचवी, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर मेल, एएनएम व अन्य स्टाफ अपनी ड्यूटी ईमानदारी से कर रहे है।

हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर मोठांवाला में लगाई कोरोना वैक्सीन संवाद सूत्र, गुरुहरसरहाय (फिरोजपुर) : सिविल सर्जन डा.रजिंदर राज व सीनियर मेडिकल अफसर सीएचसी गुरुहरसहाय की अगुआई में ब्लाक गुरुहरसहाय के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर मोठांवाला में कोविड-19 वैकसीनेशन सैशन लगाया गया।

सीएचओ नरिदर कौर ने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र के सभी व्यक्ति सरपंच, पंच, सरकारी मुलाजिम, दुकानदार, बस चालक, कंडक्टर आदि जिनकी भी पब्लिक डिलिग हो वैक्सीन लगवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को दो डोज लगाई जाएगी, पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज छह से आठ सप्ताह के बीच लगवा सकते हैै। 18 साल से कम उम्र वाले लोग, गर्भवती औरतें, बच्चों को दूध पिलाने वाली मां, हीमोफीलिया(खून बहने की बीमारी),भयानक एलर्ज हुई हो और जिस कारण अस्पताल में दाखिल होना पड़ा हो आदि कोविड वैकसीनेशन ना करवाएं। इस मौके पर गांव के सरपंच जगदीश कुमार के साथ अन्य लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

chat bot
आपका साथी