हर दूसरे दिन गांवों में हो रही चोरी की वारदात

अबोहर के गांवों में हो रही चोरी की वारदातें पुलिस के लिए चुनौती बन चुकी हैं। पिछले 17 दिन में ही गांवों में चोरी की नौ वारदातें हो चुकी है। चोर गिरोह की ओर से हर दूसरे दिन गांवों में बने घरों को निशाना बनाया जा रहा है जबकि पुलिस अभी तक एक भी वारदात नहीं सुलझा पाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:22 PM (IST)
हर दूसरे दिन गांवों में हो रही चोरी की वारदात
हर दूसरे दिन गांवों में हो रही चोरी की वारदात

संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर के गांवों में हो रही चोरी की वारदातें पुलिस के लिए चुनौती बन चुकी हैं। पिछले 17 दिन में ही गांवों में चोरी की नौ वारदातें हो चुकी है। चोर गिरोह की ओर से हर दूसरे दिन गांवों में बने घरों को निशाना बनाया जा रहा है, जबकि पुलिस अभी तक एक भी वारदात नहीं सुलझा पाई। वहीं शनिवार रात चोर गांव अच्चा डिकी में दो घरों से हजारों की नकदी व सोने के गहने चोरी कर ले गए । थाना खुइयां सरवर व चौकी कल्लरखेड़ा पुलिस चोरी की जांच कर रही है।

गांव अच्चा डिकी में शनिवार रात तरसेम सिंह के घर से 40 हजार की नगदी व करीब पांच तोले सोने के गहने चोरी कर ले गए। इसके अलावा सुखजीत सिंह के घर से 10 हजार की नकदी व 14 विदेशी डालर पर हाथ साफ कर दिया। परिवार को चोरी का पता रविवार सुबह उठने पर चला व उन्होने पुलिस को सूचना दी। थाना खुइयां सरवर के प्रभारी अमरिदर सिंह गिल व कल्लरखेड़ा चौकी प्रभारी राजविदर सिंह मौके पर पहुंचे व जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार गांवों में हो रही चोरियां एक ही गिरोह का काम है।

डीएसपी का दावा: जल्द काबू किए जाएंगे चोर

डीएसपी देहाती अवतार सिंह ने बताया कि पुलिस लगातार चोरियों का सुराग लगाने का प्रयास कर रही है व इसके लिए रात को नाकाबंदी व गश्त भी बढ़ा दी गई है, जिसके लिए अलग अलग टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि चोरों का सुराग लगाने के लिए डाग स्कवायड व फिगर एक्सर्ट की भी सहायाता लगी जा रही है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही चोरों को काबू कर लिया जाएगा।

17 दिन में हो चुकी हैं नौ वारदातें, सभी अनट्रेस

-15 जुलाई की रात गांव खाटवा में चोर कृष्ण न्यौल के घर से 18 हजार की नकदी व छह तोले सोना चोरी कर ले गए थे। इसके अलावा महावीर के घर से 15 हजार की नकदी व छह तोले सोना पार चोरी हुआ था।

-14 जुलाई की रात को गांव बहाववाला निवासी रघुबीर सिंह के घर से चोर 40 तोले सोना, लाइसेंसी पिस्तौल व 90 हजार रुपये की नकदी ले गए थे।

-आठ जुलाई की रात को चोरों ने गांव जंडवाला हनुवंता में दलीप कुमार के घर से 15 तोले सोना, एक किलो चांदी, चार लाख की नकदी चुरा ली थी।

-आठ जुलाई को गांव जंडवाला निवासी दलीप कुमार के घर से चोर 15 तोले सोना, एक किलो चांदी, चार लाख की नकदी चुरा कर ले गए थे। इसी दिन गांव दौलतपुरा के सरकारी स्कूल में कैमरे लगे होने के बावजूद चोरी की घटना को अंजाम दिया, जहां पर चोरों ने स्कूल के कमरों के ताले तोड़कर वहां से एलईडी व अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया था।

-सात जुलाई को चोरों ने गांव कल्लरखेड़ा निवासी रघुबीर सिंह संधू के घर से 25 तोले सोना, 5 तोले चांदी के जेवरात तथा पौने आठ लाख की नगदी चुरा ली थी

-सात जुलाई की रात को ही गांव सप्पांवाली की ढाणी कालूराम में चोरों ने महावीर पुत्र हरचंद के घर धावा बोलकर 20 तोले सोना, 20 तोले चांदी व 90 हजार की नगदी चुरा ली थी।

-एक जुलाई की रात को सर्कुलर रोड गली नंबर 15 में अंकुर बाघला के घर से डेढ लाख की नगदी सहित करीब 10 तोले सोना चुरा कर ले गए थे।

chat bot
आपका साथी