सत्यम कालेज में रोटरी महिला विग की स्थापना

सत्यम कालेज फार ग‌र्ल्स सैयदावाली में रोटरी क्लब अबोहर सेंट्रल की ओर से शनिवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 09:25 PM (IST)
सत्यम कालेज में रोटरी महिला विग की स्थापना
सत्यम कालेज में रोटरी महिला विग की स्थापना

संस, अबोहर : सत्यम कालेज फार ग‌र्ल्स सैयदावाली में रोटरी क्लब अबोहर सेंट्रल की ओर से शनिवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस मौके पर कालेज में क्लब की महिला विग की स्थापना भी की गई। कालेज के चेयरमैन रिछपाल खाटीवाल व वाइस चेयरमैन बलराम खाटीवाल ने रोटरी क्लब के पदाधिकारियों का स्वागत किया।

इस मौके पर महिला विग की स्थापना कर अंकिता को प्रधान व सोनिया को सचिव बनाया गया। क्लब के सचिव राजीव गोदारा ने क्लब की गतिविधियों व समाज सेवा के प्रोजेकट बारे विस्तार से बताया। उन्होंने वातावरण की शुद्धता के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने व उनकी देखभाल करने को भी प्रेरित किया। इस अवसर पर क्लब के असिस्टेंट गवर्नर अनुराग असीजा, चेयरमैन डा. राकेश अरोड़ा, प्रधान अजयपाल बिश्नोई व कॉलेज का स्टाफ मौजूद था।

डीएवी कालेज में करवाया वेबिनार संस, अबोहर : अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस के उपलक्ष्य में डीएवी शिक्षा महाविद्यालय गाइडेंस और काउंसलिग सेल के सौजन्य से वेबिनार का आयोजन किया गया। प्रिसिपल डा. उर्मिल सेठी ने मुख्य वक्ता प्रशिक्षक, लिग समानता के लिए कार्य कर रही स्वयं सेविका शिल्पी तथा उनकी टीम के उत्पीड़न से बचने के लिए कई तकनीक तथा सुरक्षित स्थानों के बारे में पहुंचने के लिए बताया। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के भारत में तकनीकी प्रगति और महिलाओं के विरुद्ध हिसा दोनों ही साथ-साथ चल रहे है। महिलाओं के विरुद्ध होती यह हिसा अलग-अलग तरह की होती है तथा महिलाएं इस हिसा का शिकार किसी भी जगह जैसे घर, सार्वजनिक स्थान या दफ्तर में हो सकती हैं। महिलाओं के प्रति होती यह हिसा अब एक बड़ा मुद्दा बन चुकी है और इसे अब और ज्यादा अनदेखा नहीं किया जा सकता, क्योंकि महिलाएं हमारे देश की आधी जनसंख्या का प्रतिनिधित्व करती हैं। इस वेबिनार के इंचार्ज डा. गुरप्रीत कौर, डा. मनिका प्रभाकर राणा विरेंदर के इस आयोजन की भरपूर सराहना की।

chat bot
आपका साथी